Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: BFO के सूने मकान में लाखों की चोरी... ताला तोड़कर पार...

CG: BFO के सूने मकान में लाखों की चोरी… ताला तोड़कर पार कर दिए सोने-चांदी के जेवरात सहित नगदी रकम, किराएदार ने फोन पर दी जानकारी

DURG: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में पद्मनाभपुर थाना अंतर्गत रायपुर के बीएफओ के सूने मकान में लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। बीएफओ का परिवार घर में ताला लगाकर बाहर गया था। इधर चोरों ने ताला तोड़कर लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात सहित नगदी रकम पार कर दी। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

पद्मनाभपुर थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, केलाबाड़ी दुर्ग निवासी साजिदा बानो फॉरेस्ट विभाग रायपुर में बीएफओ के पद पर पदस्थ हैं। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 3 सितंबर की दोपहर 2 बजे वो अपने घर में ताला लगाकर अपने मायके राजनांदगांव परिवार के साथ गई थीं।

किराएदार ने फोन पर दी जानकारी

12 सितंबर को किराएदार ने फोन पर बताया कि उनके घर के पीछे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। फोन पर जानकारी मिलने पर साजिदा बानो तुरंत अपने घर लौटीं। उन्होंने देखा कि पीछे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है।

उन्होंने अंदर जाकर देखा, तो सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ मिला। चोर अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे जेवर, कैश और बच्चे का रिजल्ट तक चोरी करके ले गए थे। चोरी की शिकायत के बाद पुलिस पहले तो मामले को टालती रही। इसके बाद जब दबाव बढ़ा, तो 20 दिन बाद मामला दर्ज किया गया है।

पद्मनाभपुर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी।

पद्मनाभपुर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी।

6-7 लाख रुपए के जेवरात चले गए चोरी

बीएफओ ने बताया कि अलमारी से 2 जोड़ी सोने के कंगन, दो सोने के ब्रेसलेट, दो सोने की अंगूठियां, दो सोने की चेन, एक जोड़ी चांदी की पायल, 2 चांदी की अंगूठी, एक आई फोन स्मार्ट वॉच, एक टाइटन की घड़ी, 2 मोबाइल और 25 हजार रुपए सहित करीब 7-8 लाख रुपए का सामान चोरी हो गया है।

वहीं पुलिस इसे महज 85 हजार रुपए की चोरी बता रही है। जेवरात और नगदी के साथ ही चोर साजिदा के बेटे का कक्षा पहली से कॉलेज का रिजल्ट और अन्य शैक्षणिक प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, 4 पासपोर्ट, राशन कार्ड, गैस कार्ड, गाड़ियों के कागजात और गाड़ी की चाबी तक अपने साथ ले गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular