Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: चोरों ने पहले चोरी की, फिर घर में लगाई आग... कैश...

CG: चोरों ने पहले चोरी की, फिर घर में लगाई आग… कैश और कॉपी-किताब समेत अन्य सामान जलकर राख, 5 लाख का नुकसान

भिलाई: दुर्ग के भिलाई में चोरों ने पहले घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया, इसके बाद घर को आग के हवाले कर दिया। मकान मालिक ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। जब घर का सारा सामान जल गया और अंदर उसने देखा, तब पता चला कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ। अंदर आलमारी भी टूटी है। पूरा मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, नेहरू नगर निवासी विभारानी साहू ने थाने में चोरी और आग लगाने की शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि उसके पति का इलाज रायपुर एम्स में चल रहा था। इसलिए वो 11 अक्टूबर से 14 दिसंबर तक वहीं थीं। 14 दिसंबर को वहां से भिलाई घर लौटी। उसके बाद 18 दिसंबर को पति और बच्ची को लेकर अपने मायके चली गई।

घर के अंदर टूटा पड़ा दरवाजा

घर के अंदर टूटा पड़ा दरवाजा

आग नहीं बुझने से सब जलकर राख

महिला ने बताया कि 19 दिसंबर की रात 11.30 बजे पड़ोसी ने फोन कर बताया कि घर में आग लग गई है। इसके बाद विभारानी ने सबसे पहले डायल 112 में फोन करके सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस व फायर बिग्रेड की टीम पहुंचे, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता, घर का सारा सामान जलकर राख हो गया था। महिला को 4-5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

चोरी के बाद चोरों ने घर में आग लगाई

हालत ये थी कि घर के अंदर रखा एक भी सामान ऐसा नहीं था जो न जला हो। आग बुझने के बाद विभारानी जब घर के अंदर गईं तो देखा कि अंदर रखी लोहे की आलमारी का दरवाजा खुला है और वो टूटा है। घर के बाहर मेन दरवाजे पर ताला लगा था। वो भी टूटा हुआ पड़ा है। इससे उन्हें शंका हुई कि उनके घर में पहले चोरी की गई, उसके बाद आग लगा दी गई।

घर के दरवाजे का कुंडी और ताला टूटा हुआ

घर के दरवाजे का कुंडी और ताला टूटा हुआ

किताब, लैपटॉप और कैश जलकर राख

विभारानी ने बताया कि घर में लैपटॉप, बेटी की कॉपी किताबें, कपड़े, जेवर, नगदी, पलंग, ड्रेसिंग टेबल, किचन का सामान, दवाइयां, कूलर, दरवाजा, खिड़की, ग्रिल, और गिफ्ट आइटम सब जलकर राख हो गए हैं। उन्होंने बताया कि 30 हजार कैश भी जल गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular