Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: पुलिस से बचने खेत में उतार दी ट्रक.. छत्तीसगढ़ से 35...

CG: पुलिस से बचने खेत में उतार दी ट्रक.. छत्तीसगढ़ से 35 लाख का माल लेकर भागे थे डकैत; पुलिस ने 470KM पीछाकर MP से दबोचा

छत्तीसगढ़: कवर्धा जिले में एक ऑटो पार्ट्स दुकान से 35 लाख रुपए की डकैती हो गई। डकैतों ने चौकीदार को बंधक बनाकर पूरी वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद माल लेकर भाग रहे थे। मगर पुलिस ने उनका 470 KM पीछा किया और मध्यप्रदेश से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पुलिस से बचने ट्रक को खेत में उतार दिया था। मामला कवर्धा थाना क्षेत्र का है।

28-29 दिसंबर की रात को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित शिव ऑटो पार्ट्स में डकैती की वारदात हुई थी। उस वक्त दुकान का चौकीदार बाहर सो रहा था। तभी हथियार से लैश डकैत पहुंचे और चौकीदार को बंधक बना लिया। उसके मुंह को कपड़े से और हाथ-पार को रस्सी से बांध दिया था। इसके बाद कुछ आरोपी उसी के पास खड़े रहे और कुछ लोग अंदर गए। बाद में अंदर रखा करीब 35 लाख का माल ले उड़े थे। इसमें कुछ कैश भी शामिल था।

घटना के बाद डकैतों ने चौकीदार को छोड़ दिया और माल लेकर ट्रक के माध्यम से फरार हो गए थे। उधर चौकीदार ने ही दुकान मालिक को पूरी घटना की जानकारी दी थी। जानकारी मिलने पर दुकान मालिक पूरे मामले की शिकायत की थी। शिकायत के बाद पुलिस इस केस में जांच कर रही थी।

पुलिस ने इस ट्रक को जब्त किया है।

पुलिस ने इस ट्रक को जब्त किया है।

18 कैमरे चेक किए

बताया गया कि डकैतों को पकड़ने के लिए कबीरधाम पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में टोल प्लाजा से लेकर सड़क पर 18 कैमरे चेक किए। कवर्धा से एमपी के सतना तक करीब 470 किमी तक ट्रक में भाग रहे डकैतों को पीछा किया। इन्हीं सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से ही पुलिस को पता चला था कि वह ट्रक मध्यप्रदेश के सतना की ओर गई है।

4 आरोपी भाग गए

पीछा करते हुए पुलिस सतना के सिंघनपुर के पास पहुंची थी। वहीं पर पुलिस को देख डकैतों ने ट्रक को खेत में कुदा दिया और भागने लगे। इसके बावजूद पुलिस ने 2 लोगों को दबोच लिया। जबकि 4 आरोपी भागने में कामयाब हो गए।

कैमरों से पता चला ट्रक का रजिस्ट्रेशन

इस मामले में एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह ने बताया कि जिस दुकान में डकैती हुई, वहां सीसीटीवी कैमरे नहीं थे। पीड़ित चौकीदार के बताए अनुसार पुलिस की दो टीम पोंडी की ओर रवाना की गई। बोड़ला के टोल प्लाजा में लगे कैमरे से दोनों ट्रक का रजिस्ट्रेशन पता चला। फिर उसी रास्ते पर पुलिस पार्टी पीछा करते हुए गई। मध्यप्रदेश के मंडला, जबलपुर, कटनी और सतना के टोल प्लाजा व सड़क पर लगे कैमरे की मदद से डकैतों का पीछा किया गया था।

उत्तराखंड के हैं आरोपी

पुलिस ने इस केस में रसीद और गुलहसन को गिरफ्तार किया है। दोनों उत्तराखंड के उधमसिंह नगर और रुद्रपुर जिले के रहने वाले हैं। आरोपियों ने बताया कि गिरोह में 6 सदस्य थे। खुद ट्रक मालिक भी शामिल था। पहले दुकान की रेकी की थी, उसके बाद डकैती की वारदात को अंजाम दिया। दो डकैत के पकड़े जाने के साथ ही डकैती के 35 लाख के टायर व ऑयल से भरे दो ट्रक जब्त किया गया है। इस पूरी कार्रवाई में आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 10 हजार इनाम देने का ऐलान एसपी ने किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular