Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: कोरबा में ट्रेन हादसा, 5 वैगन पटरी से उतरे... दीपका ​​​​​​​लोडिंग...

CG: कोरबा में ट्रेन हादसा, 5 वैगन पटरी से उतरे… दीपका ​​​​​​​लोडिंग प्वाइंट पर एक्सीडेंट, 18 घंटे कोयला परिवहन रहा ठप; दौरे पर थे रेलवे GM

KORBA: कोरबा में ट्रेन हादसा हो गया। कोयला लोडिंग के लिए दीपका लोडिंग प्वाइंट पर पहुंची मालगाड़ी हादसे का शिकार हो गई। 5 वैगन ट्रैक से उतर गए। बेपटरी हुए वैगन के कारण लाइन जाम हो गया और 17-18 घंटे तक कोयला परिवहन ठप रहा। रेलवे को करोड़ों का नुकसान हुआ है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कोरबा रेलखंड के अंतर्गत यह खाली रैक गुरुवार को दीपका स्थित एक निजी कोयला साइडिंग पर लोडिंग के लिए गई थी। बताया जा रहा है कि रात को दस से साढ़े दस बजे के करीब खाली रैक बैक करते वक्त हादसा हुआ है। लोडिंग के लिए साइडिंग नंबर 2 में प्लेस हो रही थी। इसी दौरान एक एक कर पांच वैगन पटरी से उतरते चले गए।

कोरबा में मालगाड़ी के 5 डिब्बे ट्रैक से उतरे।

कोरबा में मालगाड़ी के 5 डिब्बे ट्रैक से उतरे।

लोडिंग कार्य घंटों तक रहा बाधित

घटना के बाद साइडिंग पर लोडिंग कार्य न केवल बाधित हुआ, बल्कि कई घंटे ठप पड़ गया। इस घटना में मालगाड़ी के 18, 19, 20, 21, 22 नंबर के वैगन रेल ट्रैक से उतरे थे। रेल अधिकारियों को जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, रेल लाइन दुरुस्त करने का प्रयास शुरू किया गया।

मालगाड़ी के हादसे के बाद जांच में पहुंचे रेलवे अधिकारी।

मालगाड़ी के हादसे के बाद जांच में पहुंचे रेलवे अधिकारी।

कोरबा के दौरे पर थे रेल महाप्रबंधक

बताया जा रहा है कि गुरुवार को ही रेल महाप्रबंधक बिलासपुर भी कोरबा के दौरे पर पहुंचे थे और यह हादसा हो गया। वे गेवरा – दीपका से मैरी गो राउंड के रास्ते सीपत होते हुए वापस बिलासपुर लौट गए।

कोरबा में मालगाड़ी के 5 वैगन बेपटरी हो गए ।

कोरबा में मालगाड़ी के 5 वैगन बेपटरी हो गए ।

हादसे की जानकारी जुटा रहे अधिकारी

फिलहाल हादसा क्यों और किन परिस्थितियों में हुआ, उसका पता लगाया जा रहा है। कितना नुकसान हुआ है, यह जांच पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। इस संबंध में कोरबा एआरएम जगदीप से जानकारी लेने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular