Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: ‘टीएस सिंहदेव, दीपक बैज बड़े नेता, मैं दरी बिछाने वाला और...

CG: ‘टीएस सिंहदेव, दीपक बैज बड़े नेता, मैं दरी बिछाने वाला और झंडा उठाने वाला कार्यकर्ता’, मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही बयानबाजी के बीच कवासी लखमा का बयान…

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सीएम फेस को लेकर कवासी लखमा ने कहा कि डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज बड़े नेता हैं। मैं दरी बिछाने और झंडा उठाने वाला कार्यकर्ता हूं। उन दोनों की अपनी-अपनी राय, लेकिन मेरी राय में आगे भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को होना चाहिए। भूपेश देश के सबसे बढ़िया सीएम। आदिवासियों के लिए बहुत काम किया है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद से ही कांग्रेस में सीएम के चेहरे को लेकर उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बयान के बाद सियासी हलचल शुरू हो गई है। ऐसे में सरकार बनने पर सीएम का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है।

आबकारी मंत्री कवासी लखमा

आबकारी मंत्री कवासी लखमा

मैं भी मंत्री बनना चाहता हूं- कवासी

अगर जीतते हैं और सरकार आती है तो क्या आप मंत्री बनेंगे वाले सवाल पर कवासी लखमा ने कहा कि मंत्री बनना कौन नहीं चाहता, मैं भी चाहता हूं। लेकिन ये हाईकमान तय करेगा। वो बोलेंगे तो मंत्री बनूंगा। दरी बिछाने को बोलेंगे तो दरी बिछाऊंगा।

सीएम फेस के लिए मेरी पसंद भूपेश

कांग्रेस सरकार आई तो अगला मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर लखमा ने कहा कि मेरी पसंद, आदिवासियों और किसानों की पसंद भूपेश बघेल हैं। बाकी हाईकमान जो निर्णय ले। मुझे मंत्री बनने का कोई लालच नहीं, मैं आदिवासी वर्ग से आता हूं।

MP-CG, राजस्थान और तेलंगाना में बनेगी कांग्रेस सरकार

कवासी लखमा ने छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में भी कांग्रेस की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मैं अभी मध्य प्रदेश एक मंदिर का दर्शन करने गया था वहां पर लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया है। मध्य प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान सभी जगह पर कांग्रेस की सरकार आने वाली है।

राहुल गांधी और कवासी लखमा

राहुल गांधी और कवासी लखमा

राहुल गांधी बनेंगे पीएम- कवासी

छत्तीसगढ़ में 48 लाख लोगों के वोट नहीं देने वाले सवाल पर लखमा ने कहा कि शहर में काम नहीं हुआ इसके जिम्मेदार मोदी और अमित शाह हैं। छत्तीसगढ़ में मोदी, अमित शाह ने कुछ नहीं किया। ED-IT भेज कर व्यापारी वर्ग को परेशान किया है। आने वाले समय में हमारी सरकार बनेगी। राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। बस्तर, सरगुजा में ज्यादा सीटें मिलेंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular