Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बिलासपुर में अतिक्रमण हटाने पर मचा बवाल.. सरकारी जमीन पर बने...

CG: बिलासपुर में अतिक्रमण हटाने पर मचा बवाल.. सरकारी जमीन पर बने भवन पर चला बुलडोजर, नाले पर अवैध कब्जा कर बन गई थी दुकानें

Bilaspur: बिलासपुर में अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर निगम की टीम के साथ अवैध कब्जाधारियों ने विवाद शुरू कर दिया और जमकर हंगामा मचाने लगे। दरअसल, यहां करीब एक एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर मंदिर के साथ ही मकान बना लिया गया था। इसके साथ ही नाले पर भी कब्जा कर दुकानें बना ली थी, जिस पर मंगलवार को नगर निगम की टीम ने बुलडोजर चलवा दिया। पूरा मामला तिफरा इलाके का है।

नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत के निर्देश पर अतिक्रमण विभाग और भवन शाखा के अधिकारी लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रहे हैं। मंगलवार को अतिक्रमण टीम ने तिफरा सब्जी मंडी के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान अतिक्रमण दस्ता रेलवे लाइन के उस पार तिफरा और यदुनंदन नगर में पहुंचा, तो यहां दीपक सोनी नाम के व्यक्ति ने करीब एक एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था, जहां वह मंदिर और भवन बना लिया था, जिसमें आठ कमरे बना लिए थे। अतिक्रमण टीम यहां बुलडोजर लेकर पहुंची तो दीपक सोनी सहित आसपास के अवैध कब्जाधारियों ने विवाद शुरू कर दिया। लेकिन, नगर निगम की टीम ने उनकी एक नहीं सुनी और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा कर ढहा दिया। इस कार्रवाई में अतिक्रमण दस्ता के प्रभारी प्रवीण शर्मा, जुगलकिशोर सिंह सहित अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे।

अवैध कब्जा कर बनाए गए शेड को भी निगम ने तोड़ दिया।

अवैध कब्जा कर बनाए गए शेड को भी निगम ने तोड़ दिया।

खुशी विहार कॉलोनी में भी अवैध कब्जा
नगर निगम की टीम ने तिफरा सब्जी मंडी के पीछे खुशी विहार कॉलोनी में भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की, जहां लोगों ने दुकान और मकान बनाकर कब्जा कर लिया था। ठसी तरह यदुनंदन नगर के बाजार चौक में नाले पर दुकान बनाकर कब्जा जमा लिया था, जिस पर भी टीम ने बुलडोजर चलवा दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular