Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: ग्रामीण ने जहर खाकर किया सुसाइड... पूर्व CM बोले- किसानों की...

CG: ग्रामीण ने जहर खाकर किया सुसाइड… पूर्व CM बोले- किसानों की चीख का शोर लौट आया है, अफसर बोले- इसपर नहीं था कोई कर्ज, जांच जारी

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में एक ग्रामीण ने कीटनाशक पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी है। कांग्रेस का कहना है कि, यह किसान है जो कर्ज में डूबा हुआ था। हालांकि, अफसरों ने कर्ज की बात से इंकार किया है। फिलहाल इस मामले की जांच करने की बात अफसरों ने की है। मामला कुकड़ाझोर थाना क्षेत्र का है।

ग्रामीणों की आत्महत्या के बाद उधर पूर्व CM भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार पर आरोप लगया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि, ‘फिर वही दौर लौट आया है, किसानों की चीख का शोर लौट आया है।’ पूर्व CM की इस प्रतिक्रिया के बाद प्रशासन हरकत में आया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, मृत ग्रामीण का नाम हिरू राम बढ़ाई है, जो नारायणपुर जिले के कुकड़ाझोर का रहने वाला है। शुक्रवार की दोपहर इसने घर पर रख कीटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया था घर पर रख कीटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया था। परिजन इसे गंभीर स्थति में अस्पताल लेकर आए थे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

कांग्रेस ने उठाया मामला

ग्रामीण के सुसाइड करने के बाद कांग्रेस ने इस मामले को उठाया और इसे किसान बताया है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि किसान कर्ज में डूबा हुआ था इसी वजह से इसने अपनी जान दी है। जबकि नारायणपुर के कलेक्टर ने बताया कि मृतक के नाम से किसी भी तरह का कोई कर्ज नहीं था। इसके रिश्तेदारों ने कुछ कर्ज लिया था। उन्होंने कहा कि फिर भी इस मामले की पूरी जांच की जा रही है।

पूर्व CM की प्रतिक्रिया के बाद हरकत में आया प्रशासन

इस मामले के उठने के बाद विपक्ष में बैठी कांग्रेस ने भाजपा पर कई आरोप लगाए हैं। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस मामले को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सीधे तौर पर भाजपा सरकार को घेरा है। पूर्व सीएम की प्रतिक्रिया के बाद प्रशासन हरकत में आया और मृतक के संबंध में पूरी जानकारी खंगाली जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular