Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Weather Update : सरगुजा और बस्तर में आज हल्की बारिश के...

CG Weather Update : सरगुजा और बस्तर में आज हल्की बारिश के आसार, छत्तीसगढ़ में धीरे-धीरे कम हो रही ठंड; अंबिकापुर में रात का पारा 9.8 डिग्री

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही रात में ठंड कम हुई है। अगले 48 घंटे में पारा के 2 से 3 डिग्री और ऊपर जाने की संभावना है। उसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक बुधवार को सरगुजा और बस्तर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है।

सरगुजा संभाग में नमी और बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी का दौर जारी है। मंगलवार को अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं तिल्दा 31.1 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। बलरामपुर में 11.2, जशपुर में 11.4 और कोरिया में 12 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा। रायपुर में न्यूनतम 16.2 डिग्री और अधिकतम 29.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान की स्थिति।

छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान की स्थिति।

बिलासपुर में बढ़ने लगा तापमान

मंगलवार को बिलासपुर में रात और दिन का तापमान औसत से 1 डिग्री ज्यादा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री रहा,अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री पहुंच गया ।

दुर्ग में बढ़ रहा रात का टेंप्रेचर

प्रदेश में रात का तापमान बढ़ने के साथ ही दुर्ग में भी रात का पारा बढ़ रहा है। मंगलवार को यहां न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हालांकि रात का पारा औसत से 1 डिग्री कम रहा। वहीं, अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य तापमान से 2 डिग्री ज्यादा रहा।

छत्तीसगढ़ के जिलों में न्यूनतम तापमान की स्थिति।

छत्तीसगढ़ के जिलों में न्यूनतम तापमान की स्थिति।

पेंड्रा में औसत से 3 डिग्री ज्यादा दिन का तापमान

पेंड्रा में रात का पारा औसत से 2 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री और दिन का तापमान 28.3 डिग्री रहा। दिन का तापमान भी औसत से 3 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया।

इन शहरों में रात का तापमान

शहरन्यूनतम तापमानसामान्य से अंतर
रायपुर16.2डिग्री+2 डिग्री
रायपुर, माना14.6 डिग्री+2डिग्री
बिलासपुर15.4 डिग्री+1 डिग्री
अंबिकापुर9.8 डिग्री0 डिग्री
पेंड्रा13.6 डिग्री+2 डिग्री
दुर्ग14 डिग्री-1डिग्री
राजनांदगांव16 डिग्री+3 डिग्री
जगदलपुर13.7 डिग्री+1 डिग्री
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular