Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Weather Update : छत्तीसगढ़ में आज मौसम साफ रहेगा, नमी...

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में आज मौसम साफ रहेगा, नमी कम होने से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट; 5 और 6 फरवरी को सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में हल्की बारिश की संभावना

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज भी मौसम साफ रहेगा। नमी कम होने के बाद प्रदेश के न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है। अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव होने के आसार नही हैं। शनिवार को प्रदेश में सरगुजा संभाग सबसे ठंडा रहा। अंबिकापुर में रात का तापमान 7.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक 5 और 6 फरवरी को सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। प्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री दुर्ग में रिकॉर्ड किया गया।

छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान की स्थिति।

छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान की स्थिति।

रायपुर में गिरा रात का पारा

रायपुर में शनिवार सुबह हल्का कोहरा रहा, वहीं दोपहर में धूप खिली रही। हालांकि मौसम साफ रहने और नमी कम होने के कारण रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को रात का तापमान 20.1 डिग्री था, जो शनिवार को गिरकर 16. 5 डिग्री पर पहुंच गया।

अधिकतम तापमान 30. 6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रात का तापमान औसत से 1 डिग्री ज्यादा रहा। आज राजधानी में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

सरगुजा संभाग में सबसे ज्यादा ठंड

शनिवार को सरगुजा संभाग के अंबिकापुर में रात का तापमान 7.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर में भी रात में हल्की ठंड रही।

शनिवार को रायपुर के बाहरी इलाकों में हल्की ठंड रही।

शनिवार को रायपुर के बाहरी इलाकों में हल्की ठंड रही।

बिलासपुर में रात का पारा औसत से 1 डिग्री कम

बिलासपुर में दिन का पारा औसत से 1 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया वहीं, रात का पारा औसत से 1 डिग्री कम रहा। यहां अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री रहा।

दुर्ग में बढ़ा दिन का टेंप्रेचर

शनिवार को दुर्ग में रात के तापमान में हल्की गिरावट रही। शुक्रवार को दुर्ग में रात का पारा 17.2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ और शनिवार को 14. 6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया । यहां दिन का तापमान औसत से 3 डिग्री और रात का तापमान 1 डिग्री ज्यादा रहा।

पेंड्रा में दिन का तापमान बढ़ा

पेंड्रा में दिन और रात का तापमान बढ़ा है। दिन का औसत पारा 4 डिग्री और रात का औसत पारा 1 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री और अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री रहा।

शहरों में रात का तापमान

शहरन्यूनतम तापमानसामान्य से अंतर
रायपुर16.5 डिग्री+1 डिग्री
रायपुर, माना17.1 डिग्री+1 डिग्री
बिलासपुर13.1 डिग्री-1 डिग्री
अंबिकापुर7.9 डिग्री-2 डिग्री
पेंड्रा11.2 डिग्री-1 डिग्री
दुर्ग14.6 डिग्री+1 डिग्री
राजनांदगांव18.5 डिग्री+5 डिग्री
जगदलपुर15.0 डिग्री+2 डिग्री
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular