Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : IPS अमरेश मिश्रा को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी, सेंट्रल...

Chhattisgarh : IPS अमरेश मिश्रा को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी, सेंट्रल डेपुटेशन से वापस लौटे

रायपुर: डेपुटेशन पर केंद्र सरकार की NIA (नेशनल इंवस्टिगेशन एजेंसी) में गए IPS अमरेश मिश्रा छत्तीसगढ़ लौट आए हैं। विभागीय सूत्रों की मानें तो केंद्र में सेवा पूरी होने से पहले ही उन्हें छत्तीसगढ़ भेजा गया है। माना जा रहा है कि प्रदेश के पुलिस विभाग में मिश्रा अब अहम जिम्मेदारी संभालेंगे।

चर्चा है कि मिश्रा को नक्सल ऑपरेशन, या सरकार के दूसरे अहम विभागों का जिम्मा दिया जा सकता है। पिछली बार कांग्रेस की सरकार बनने के कुछ ही महीने बाद अमरेश दिल्ली चले गए थे। वे अब तक NIA में DIG के पद पर थे। सेंट्रल एजेंसी की कई अहम जांच टीम का हिस्सा रहे।

2019 में रायपुर SSP रह चुके हैं

अमरेश मिश्रा इससे पहले साल 2019 में रायपुर के SSP रह चुके हैं। प्रदेश के इंटेलिजेंस में भी काम करने का अनुभव इनके पास है। साय सरकार में अफसरों की नई टीम तैयार की जा रही है, जो पॉलिसी मेकिंग में अहम रोल निभाएगी। अमरेश इसका हिस्सा हो सकते हैं।

इसे संयोग माना जा सकता है कि साल 2016 में अमरेश कोरबा के SP रहे, तब पी दयानंद कोरबा के कलेक्टर थे। अब पी दयानंद मुख्यमंत्री के सचिव हैं और अमरेश मिश्रा की भी प्रदेश में वापसी हो रही है।

प्रदेश के दूसरे IPS जो NIA में गए थे

अमरेश मिश्रा का सेंट्रल डेपुटेशन 2019 में मंजूर हो गया था। वे NIA में डेपुटेशन पर जाने वाले छत्तीसगढ़ कैडर के दूसरे IPS रहे। 2005 बैच के IPS अमरेश दंतेवाड़ा, कोरबा, दुर्ग और राजधानी रायपुर के एसपी रह चुके हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular