Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शादी के दबाव के चलते युवक ने की आत्महत्या... बेटा शारीरिक रूप...

CG: शादी के दबाव के चलते युवक ने की आत्महत्या… बेटा शारीरिक रूप से योग्य नहीं था, फिर भी रिश्ता लेकर आए थे पिता

दुर्ग: जिले में एक युवक ने इसलिए खुदकुशी कर ली, क्योंकि उसके घरवाले उसे शादी करने का दबाव बना रहे थे। पिता रिश्ता लेकर बेटे के पास भिलाई पहुंचे, तो उसने कंपनी के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मामला पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर हथखोज इंजीनियरिंग पार्क का है।

दरअसल, गौरिक इन फैक्ट कंपनी में नौकरी करने वाले किशोर कुमार साहू (25 वर्ष) ने कंपनी परिसर में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। भिलाई तीन थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि किशोर को कुछ शारीरिक परेशानी थी। वो शादी करने के लिए इच्छुक नहीं था, लेकिन घरवाले बार-बार उसके ऊपर शादी के लिए दबाव बना रहे थे।

पुरानी भिलाई पुलिस स्टेशन

पुरानी भिलाई पुलिस स्टेशन

छोटे भाई की हो गई थी शादी

कुशोर के पिता का कहना था कि उनके छोटे बेटे की शादी हो गई है। किशोर बड़ा है। इसके बाद भी अब तक कुंवारा है। उसके लिए रिश्ते आ रहे हैं इसलिए उन्होंने किशोर के ऊपर शादी के लिए दबाव बनाया। इतना ही नहीं वो रिश्ता लेकर किशोर के पास भिलाई पहुंच गए।

किशोर को जब लगा कि उसके घरवाले उसकी शादी जबरदस्ती कर देंगे, तो उसने 21-22 दिसंबर की रात कंपनी के क्वार्टर में ही जानवर को बांधने वाली रस्सी के सहारे फांसी लगा ली। पुलिस ने पीएम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डोंगरगांव से आकर भिलाई में रह रहा था

किशोर राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव के बरसाटोला गांव का रहने वाला था। वो भिलाई आकर गौरिक कंपनी में ही मजदूर के रूप में काम करता था और वहीं सरवेंट क्वार्टर में कई सालों से रहता था। उसने घरवालों को बताया भी था कि वो शारीरिक रूप से शादी करने के योग्य नहीं है। पुलिस का कहना है कि घर वालों के दबाव और आत्मग्लानि के चलते ही उसने खुदकुशी की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular