Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शिवनाथ नदी में डूबकर युवक की मौत... क्रिकेट खेलने के बाद...

CG: शिवनाथ नदी में डूबकर युवक की मौत… क्रिकेट खेलने के बाद नदी में नहाने दुर्ग गया था दोस्तों के साथ

दुर्ग: भिलाई के मदर टेरेसा नगर छावनी का रहने वाला 20 वर्षीय युवक ताकेश उर्फ टिंकू कन्नौजे शिवनाथ नदी में नहाने के दौरान डूब गया। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस उसे नदी से निकालकर जिला अस्पताल लेकर गई, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामला अंजोरा चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, टिंकू कन्नौजे अपने दोस्त राकेश यादव और बिट्टू के साथ बुधवार की दोपहर क्रिकेट खेलने के लिए गया था। क्रिकेट खेलने के बाद टिंकू ने शिवनाथ नदी में नहाने का प्लान बनाया। तीनों दोस्त बाइक से दुर्ग शिवनाथ नदी में नहाने के लिए गए। राकेश अच्छा तैराक है। वहीं टिंकू को कम तैरना आता था। बिट्टू को तैरना नहीं आता था, इसलिए वो नदी के किनारे ही बैठा था।

युवक को किनारे लाकर उसे बचाने की कोशिश करते हुए मछुआरे।

युवक को किनारे लाकर उसे बचाने की कोशिश करते हुए मछुआरे।

राकेश ने बताया कि बुधवार डेढ़ बजे के करीब वो लोग दुर्ग के अंजोरा चौकी अंतर्गत शिवनाथ नदी घाट गए थे। वहां बने डैम के ऊपर से राकेश और टिंकू ने नदी में छलांग लगाई। इसके बाद वो लोग पुराने ब्रिज की तरफ आने लगे।

राकेश ने बताया कि उसने टिंकू से पूछा भी कि वो तैरना जानता है या नहीं। इस पर टिंकू ने हां कहते हुए उसके साथ तैरना शुरू कर दिया। बीच नदी में आते-आते टिंकू थक गया और डूबने लगा। इस पर राकेश ने उसका हाथ पकड़ा और उसे किनारे की तरफ ले जाने की कोशिश करने लगा, लेकिन उसे बचा नहीं सका। इसके बाद वो नदी में डूब गया।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित किया।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित किया।

टिंकू को डूबता देखकर राकेश और बिट्टू ने लोगों से मदद की गुहार लगाई। थोड़ी ही देर में स्थानीय मछुआरे वहां पहुंचे। उन्होंने नदी में कूदकर टिंकू को नदी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मछुआरों ने टिंकू के चेस्ट और पेट को दबाया। मुंह से सांस भी दी, लेकिन जब कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला, तो वे लोग उसे तुरंत जिला अस्पताल लेकर गए। वहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

राकेश बैठा था नदी के किनारे

टिंकू के दोस्त राकेश ने बताया कि उसे तैरना नहीं आता था, इसलिए वो नदी के किनारे बैठा था। वहीं टिंकू को कम तैरना आने के बाद भी वो नदी में नहाने गया और ऊंचाई से कूदा। जब वो नदी में डूब रहा था, तब बिट्टू दौड़कर लोगों को बुलाने गया था।

एक दिन पहले भी गए थे नदी में नहाने

डूबने वाले युवक टिंकू के दोस्त बिट्टू ने बताया कि वे सभी दोस्त एक दिन पहले मंगलवार को भी शिवनाथ नदी में नहाने गए थे। उसे तैरना नहीं आता था, तो वो नदी के किनारे बैठा था। बुधवार को भी टिंकू अपने दोस्तों के साथ नदी में नहाने के लिए उतरा था, लेकिन ऐसा हादसा हो गया।

परिजनों ने अंजोरा चौकी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular