Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: टेस्ट ड्राइव के बहाने नई स्कूटी लेकर भागा युवक... 25 हजार...

CG: टेस्ट ड्राइव के बहाने नई स्कूटी लेकर भागा युवक… 25 हजार एडवांस दे चुका था, जब नहीं लौटा तो शोरूम संचालक ने दर्ज कराई FIR

दुर्ग: जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र में एक युवक शोरूम में टेस्ट ड्राइव के बहाने नई एक्टिवा लेकर भाग गया। उसने गाड़ी खरीदने के लिए बुक कराया था। जब युवक स्कूटी लेकर नहीं लौटा तो संचालक ने थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

कुम्हारी थाना प्रभारी संजीव मिश्रा ने बताया कि बाइक शोरूम संचालक श्रीकांत पांडेय ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। पाण्डेय ने बताया कि 18 नवंबर को उनके शोरूम में एक युवक स्कूटी खरीदने आया और अपना नाम शिवम बताया था।

कुम्हारी पुलिस स्टेशन।

कुम्हारी पुलिस स्टेशन।

आरोपी ने 25 हजार एडवांस भी दिया

शिवम ने एक एक्टिवा बुक कराया। उसने टोकन मनी के रूप में कंपनी के खाते में 25 हजार रुपए भी ट्रांसफर किए। बाकी पैसे के लिए फाइनेंस कराने की बात कही। इस बीच आरोपी एक व्यक्ति को फाइनेंस कंपनी का एजेंट बताकर लाया। उसने बताया कि वो उनकी गाड़ी को फाइनेंस करेंगे और 21 नवंबर तक बैंक अप्रूवल दे देंगे।

युवक ने भी डीओ देने का आश्वासन दिया। जब शोरूम संचालक को विश्वास हो गया तो युवक ने उनसे गाड़ी रेडी करने की बात कही। कंपनी के कर्मचारी ने स्कूटी में एसेसरीज लगाकर उसे तैयार कर दिया। जब आरोपी ने स्कूटी की टेस्ट ड्राइव करने की बात कही तो एडवांस मिलने की वजह से स्टॉफ ने उसे चाबी दे दी। शोरूम से स्कूटी लेकर बाहर गया शिवम वापस नहीं आया।

शोरूम संचालक की भी लापरवाही आई सामने

इस मामले में शोरूम संचालक की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। नियम के मुताबिक बिना आरटीओ रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस के कोई भी वाहन विक्रेता किसी भी कस्टमर को गाड़ी ऑनरोड चलाने के लिए नहीं दे सकता है। इसके लिए उनके पास रजिस्टर्ड टेस्ट ड्राइव वाहन होते हैं। बावजूद इसके युवक को नई गाड़ी चलाने दे दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular