Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- चेयरमैन कोल इण्डिया ने किया गेवरा व दीपका...

BCC News 24: कोरबा- चेयरमैन कोल इण्डिया ने किया गेवरा व दीपका मेगा परियोजनाओं का निरीक्षण

  • डिस्पैच की गति बनाए रखने की अपील
  • पॉवर सेक्टर को प्राथमिकता के आधार पर हो आपूर्ति

बिलासपुर/कोरबा (BCC NEWS 24): चेयरमैन कोल इण्डिया प्रमोद अग्रवाल ने आज एसईसीएल की दो बड़ी मेगा परियोजनाओं का निरीक्षण किया। वे सुबह मुख्यालय बिलासपुर से गेवरा हाउस पहुँचे जहाँ महाप्रबंधक व कोर टीम के साथ आरम्भिक चर्चा उपरांत वे माईन का निरीक्षण करने पहुँचे। श्री अग्रवाल ने माईन के अलग अलग पैचों में
चल रहे उत्पादन गतिविधियों का अवलोकन किया तथा आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय ओबी निष्कासन का भी निरीक्षण किया। माईन में चर्चा के दौरान आमगाँव, नराइबोध आदि गाँवों से सटे खदान के विस्तार से जुड़े बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई तथा चेयरमैन कोल इण्डिया ने टीम के साथ जाकर वस्तुस्थिति का अवलोकन किया।

गेवरा परियोजना के निरीक्षण उपरांत कोल इण्डिया चेयरमैन दीपका व्यू प्वाइंट पहुँचे तथा खदान की गतिविधियों का जायज़ा लिया। उन्होंने खदान के विस्तार से जुड़े आमगाँव, सुआभोंडी मलगाँव आदि गाँवों की ओर परियोजना के विस्तार से सम्बंधित बिंदुओं का भी स्वयं अवलोकन किया।

चेयरमैन श्री प्रमोद अग्रवाल ने पॉवर सेक्टर को प्राथमिकता के आधार पर कोयला डिस्पैच करने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने सीपत एनटीपीसी संयंत्र को हो रही आपूर्ति की भी जानकारी ली। श्री अग्रवाल ने मेगा परियोजनाओं के कार्य निष्पादन पर चर्चा करते हुए कहा कि ये परियोजनाएँ कोल इण्डिया हीं नहीं बल्कि देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कोयले की क़ीमतों में वृद्धि के मद्देनज़र हम सबका यह दायित्व है कि अधिकाधिक उत्पादन कर देश की अर्थव्यवस्था को मज़बूत बनायें।

चेयरमैन कोल इण्डिया के साथ दौरे में सीएमडी एसईसीएल डॉ प्रेम सागर मिश्रा, निदेशक तकनीकी संचालन श्री मनोज कुमार प्रसाद, निदेशक तकनीकी योजना परियोजना श्री एस के पाल एरिया महाप्रबंधक श्री एस के मोहंती, श्री रंजन प्रसाद साह एरिया कोर टीम के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

राज्य शासन के साथ समन्वय बैठक हेतु बिलासपुर रवाना

दोनों मेगा परियोजनाओं के निरीक्षण के उपरांत गेवरा हाउस में भोजन साह चर्चा का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। तत्पश्चात श्री अग्रवाल राज्य शासन के साथ आयोजित समन्वय बैठक हेतु बिलासपुर रवाना हुए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular