Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- मुख्यमंत्री का जांजगीर दौरा रद्द.. CM ड्यूटी में...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- मुख्यमंत्री का जांजगीर दौरा रद्द.. CM ड्यूटी में जा रही जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 20 सिपाही घायल..

रायपुर: जांजगीर में शुक्रवार सुबह पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इनमें 8 महिला सिपाही शामिल हैं। सभी को बिर्रा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। प्राथमिक उपचार के बाद अब शिवरीनारायण अस्पताल ले जाने की तैयारी है। सभी जवान मालखरौदा के मोहतरा गांव में होने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यक्रम में ड्यूटी के लिए जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, बिलासपुर से 45 जवानों को लेकर बस जांजगीर जा रही थी। इसी दौरान सुबह करीब 7.30 बजे शिवरीनारायण क्षेत्र के कनस्दा गांव के पास सामने से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही शोरगुल होने लगा। इस पर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए और डायल-112 को सूचना। इस पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जवानों को अस्पताल ले जाया गया।

हादसे में घायल जवान।

हादसे में घायल जवान।

ट्रक ड्राइवर को झपकी आने से हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि हादसे में 15 से 20 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इनमें 8 से 10 महिला सिपाही हैं। हादसे के समय बस में 45 जवान सवार थे। बाकी सिपाहियों को हल्की चोटें आई हैं। सभी जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद शिवरीनारायण थाने लाया गया है। यहां से उनके अस्पताल भेजे जाने की व्यवस्था की जा रही है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आने के चलते सामने से जा रही जवानों से भरी बस से ट्रक की टक्कर हो गई।

घायल जवानों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जाया गया।

घायल जवानों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जाया गया।

बस ड्राइवर की सजगता से टल गई बड़ी घटना
यह भी बताया जा रहा है कि जवानों से भरी बस के ड्राइवर को पहले ट्रक को सामने से अनियंत्रित तरीके से आता देख पहले ही हादसे का अंदेशा हो गया था। इसके चलते उसने कुछ दूर पहले ही बस को रोक दिया। इसके बाद भी चालक तेज रफ्तार ट्रक को संभाल नहीं पाया और बस से आकर भिड़ गया। ऐसे में अगर दोनों वाहनों की स्पीड होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रक ड्राइवर को भी चोट आई है। उसे भी प्राथमिक उपचार दिया गया है।

शिवरीनारायण थाना।

शिवरीनारायण थाना।

खराब मौसम के चलते CM का दौरा रद्द

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्घटना में घायल पुलिस जवानों का हाल-चाल जाना। इस दौरान उन्होंने बिलासपुर रेंज IG से फोन पर बात की और जवानों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं। वहीं खराब मौसम के चलते मुख्यमंत्री ने अपना जांजगीर दौरा रद्द कर दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular