Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- हाईकोर्ट की महिला कर्मी से ठगी.. लकी कस्टमर...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- हाईकोर्ट की महिला कर्मी से ठगी.. लकी कस्टमर बताकर 25 लाख रुपए इनाम का दिया झांसा, फिर महिला से किश्तों में वसूल लिए 4.81 लाख रूपए

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में साइबर ठग ने हाईकोर्ट की महिला कर्मी से 4 लाख 81 हजार रुपए ठग लिए। उन्हें लकी कस्टमर चुने जाने और 25 लाख रुपए इनाम देने का झांसा देकर रुपयों की मांग की गई। लालच में आकर महिला किश्तों में रुपए जमा करती रही। बाद में ठगी का अहसास होने पर उन्होंने पुलिस से शिकायत की। मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

चकरभाठा की रहने वाली ऊषा कश्यप हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। जनवरी में उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग की थी और घरेलू सामानों की खरीदी की थी। इसके कुछ दिन बाद ही 28 जनवरी को उनके मोबाइल में अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए उन्हें लकी कस्टमर चुने जाने की जानकारी दी। उन्हें बताया गया कि लकी कस्टमर चुने जाने पर उन्हें शॉपिंग कंपनी की तरफ से 25 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। हाईकोर्ट कर्मी ऊषा ठग के झांसे में आ गई।

प्रोसेसिंग शुल्क और फिर कई बहाने से जमा कराए रकम
ठगों ने उन्हें पहले करीब 10 हजार रुपए प्रोसेसिंग फीस जमा करने के बाद उन्हें टैक्स सहित अन्य बहाने से किश्तों में रुपए जमा कराए गए। साथ ही यह भी भरोसा दिलाया गया कि इनाम के साथ उन्हें जमा कराई गई राशि भी लौटा दी जाएगी। महिला कर्मी ने उसकी बातों में आकर किश्तों में चार लाख 81 हजार रुपए जमा करा दिए।

थाने पहुंचने के बाद भी कॉल करते रहा ठग
TI मनोज नायक ने बताया कि महिला ठगी की आशंका से शिकायत करने पहुंची, तब भी उनके पास ठग का कॉल आ रहा था। इस दौरान थाना प्रभारी मनोज ने महिला को अब ठगों के खाते में रकम जमा करने से मना किया। महिला से बैंक डिटेल्स की जानकारी ली। साथ ही रुपए जमा कराए गए खातों की भी जानकारी ली। ठग ने उन्हें अलग-अलग खातों में रुपए ट्रांसफर कराए हैं। उन्होंने बताया कि बैंक से संपर्क कर ट्रांजैक्शन होल्ड कराने कहा गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular