Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- यात्रा कराने के नाम पर टीचर से...

BCC News 24: CG न्यूज़- यात्रा कराने के नाम पर टीचर से ठगी.. टिकट बुकिंग के लिए ऑनलाइन जमा कराए पैसे, फिर भी नहीं कराया टूर, अब केस दर्ज

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में टीचर से 65 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाले ट्रेवल संचालक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। टीचर ने बीते मई माह में सिक्किम, दार्जिलिंग, हावड़ा होते हुए बिलासपुर आने के लिए ट्रेवल कंपनी से ऑनलाइन टिकट कराया था। इसके एवज में उन्होंने एकाउंट में रकम भी जमा कराया। लेकिन, कंपनी ने रुपए लेने के बाद भी उन्हें यात्रा नहीं कराया। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार गीतांजली सिटी निवासी विकास मांडवकर टीचर हैं। उन्हें विज्ञापन के माध्यम से पता चला था कि उत्तराखंड के तल्लीताल, भीमताल के यूनिक हॉलिडे ट्रैवर्ल्स एजेंसी 25 मई को टूर करा रहा है। इस पर उन्होंने दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया और यूनिक ट्रैवर्ल्स में अपना टिकट बुक कराया। उन्होंने यूनिक ट्रैवल्स के अकाउंट नंबर में 15 मई को 25 हजार रुपए जमा कराया। फिर उसी अकाउंट में 18 मई 13500 रुपए का भुगतान किया। उन्होंने तय राशि 65 हजार रुपए जमा करा दी थी।

टिकट नहीं मिलने के बाद रुपए लौटाने देता रहा झांसा
टीचर ने पुलिस को बताया कि 24 मई तक ट्रैवर्ल्स एजेंसी ने कंफर्म टिकट की सूचना नहीं दी, तब उन्होंने ट्रैवर्ल्स एजेंसी के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। इस पर ट्रैवर्ल्स एजेंसी कर्मचारियों ने टिकट कंफर्म नहीं होने की बात कहते हुए रुपए लौटाने का आश्वासन दिया था। उन्होंने कई बार ट्रैवर्ल्स एजेंसी में संपर्क किया। परेशान होकर उन्होंने पुलिस से शिकायत की है।

ट्रैवर्ल्स एजेंसी ने कई लोगों को लगाया चूना
टीचर विकास मांडवकर ने सरकंडा TI उत्तम साहू को बताया कि यूनिक हॉलिडे ट्रैवर्ल्स एजेंसी ने उनके साथ ही कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। टूर पर जाने के लिए उनके साथ ही रमा मांडवकार, निखिल बोलार, नेहा बोलार सुषमालता सागर ने भी टिकट बुक कराया था और रुपए जमा किए थे। लेकिन, एजेंसी संचालक न तो टूर पर ले गया और न ही रुपए लौटाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular