Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: रायपुर में पैसे ठगे और गोवा में करने लगा मजे.. शिक्षा...

छत्तीसगढ़: रायपुर में पैसे ठगे और गोवा में करने लगा मजे.. शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लिए 11.5 लाख और भागा; अब गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: राजधानी रायपुर में ठगी करने के बाद एक युवक गोवा भाग गया और वहां जाकर मजे करने लगा। उसने एक शख्स को शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर झांसे में लिया और उससे 11 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए थे। मगर ऐसा कुछ हुआ नहीं। जिसके बाद मामला थाने पहुंचा और अब पुलिस ने आरोपी को गोवा से ही गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

इस केस में शांति नगर निवासी सुरेंद्र हरपाल(45) ने पुलिस से शिकायत की थी। उसने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात विपिन कुमार अग्रवाल(28) से हुई थी। उस वक्त विपिन ने कहा था कि मेरी शिक्षा विभाग में अच्छी पहचान है। मैं तुम्हारी नौकरी रायपुर के ही जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लगवा दूंगा।

ये सुनने के बाद सुरेंद्र उसकी बातों में आ गया। इसके बाद सुरेंद्र ने विपिन से संपर्क किया। तब विपिन ने बताया कि कि आपका काम हो जाएगा। मगर आज कल पैसे के बिना कुछ होता नहीं है। इसलिए नौकरी के लिए पैसे लगेंगे। फिर उसने सुरेंद्र से 11 लाख रुपए मांग लिए।

सिविल लाइन पुलिस ने इस केस में कार्रवाई की है।

सिविल लाइन पुलिस ने इस केस में कार्रवाई की है।

उधर, सुरेंद्र ने भी अलग-अलग किश्त में विपिन के खाते में 11 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। लेकिन काफी दिन बीत जान के बाद भी नौकरी के लिए किसी ने संपर्क नहीं किया। ये सब कुछ सितंबर महीने में हुआ था। विपिन भी बात नहीं कर रहा था।

इसके बाद सुरेंद्र को एहसास हुआ कि उससे ठगी हो गई है। जिसके बाद उसने कुछ दिन पहले पुलिस से शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत ठगी का केस दर्ज किया था। सायबर पुलिस ने आरोपी का लोकेशन ट्रेस किया, तब पता चला कि वह गोवा में है।

इस पर एक टीम को गोवा भेजा गया। जिसके बाद पुलिस ने गोवा से ही आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ठगी के पैसे उसने गोवा घूमने और खाने पीने में खर्च कर दिए हैं। आरोपी मुख्य रूप से जशपुर जिले के बागीचा का रहने वाला था। मगर कुछ समय से वह रायपुर में ही रहा था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular