Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जमीन दिलाने का झांसा देकर ठगी, टीचर...

BCC News 24: CG न्यूज़- जमीन दिलाने का झांसा देकर ठगी, टीचर गिरफ्तार.. रिटायर्ड को-ऑपरेटिव इंस्पेक्टर से की थी 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी, केस दर्ज होने के बाद से था फरार

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में रिटायर्ड कोऑपरेटिव इंस्पेक्टर को जमीन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले टीचर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी टीचर ने अपने प्रापर्टी डीलर पार्टनर के साथ मिलकर रिटायर्ड इंस्पेक्टर से 20 लाख रुपए वसूल कर लिया था। इसके एवज में जमीन दिलाने के लिए एग्रीमेंट भी किया था। लेकिन, न तो टीचर और उसके पार्टनर ने जमीन दिलाया और न ही रुपए लौटाए। केस दर्ज होने के बाद से आरोपी टीचर फरार था, जिसे पुलिस ने अब गिरफ्तार किया है। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

सरकंडा क्षेत्र के बैमा में रहने वाले साधेलाल पटेल टीचर है। वह सरकंडा के पूजा पार्क निवासी प्रापर्टी डीलर राकेश सिन्हा के साथ जमीन खरीद-बिक्री का भी काम करता है। रिटायर्ड कोऑपरेटिव राजेंद्र प्रसाद वर्मा को जमीन की तलाश थी। राकेश और राजेंद्र वर्मा की पुरानी जान-पहचान थी। तब राकेश ने करीब तीन साल पहले उन्हें कोनी क्षेत्र के रमतला में जमीन 13 एकड़ जमीन दिलाने के लिए सौदा किया और एग्रीमेंट कर 20 लाख रुपए भी ले लिए।

किसानों की जमीन को बताया अपना और कर लिया एग्रीमेंट
बाद में राकेश सिन्हा ने रमतला में 10 किसानों की जमीन को खरीदने का दावा किया और उसी जमीन को राजेंद्र वर्मा को बेचने के लिए एग्रीमेंट भी कर लिया। एग्रीमेंट में पार्टनर टीचर साधेलाल पटेल भी शामिल था। दोनों ने बताया कि था कि जमीन उसकी है। लेकिन, बाद में राकेश ने एग्रीमेंट कैंसिल कर दिया। तब उन्होंने रिटायर्ड कोऑपरेटिव इंस्पेक्टर को 20 लाख रुपए लौटाने की बात कही थी।

भरोसा दिलाने दिया था चेक, बाउंस होने पर केस दर्ज
उस समय राकेश सिन्हा और टीचर साधेलाल पटेल ने रिटायर्ड कोऑपरेटिव इंस्पेक्टर को भरोसा दिलाने के लिए तीन चेक भी दिए थे। इसके चलते उन्होंने भरोसा कर लिया। लेकिन, उनके रुपए नहीं लौटाने पर कोऑपरेटिव इंस्पेक्टर ने चेक को बैंक में जमा कर दिया। इस पर खाते में रुपए नहीं होने के कारण चेक बाउंस हो गया। तब परेशान होकर रिटायर्ड कोऑपरेटिव इंस्पेक्टर ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की, जिस पर पुलिस ने प्रापर्टी डीलर राकेश सिन्हा और टीचर साधेलाल पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया।

पार्टनर के गिरफ्तार होते ही टीचर हो गया था फरार
चार माह पहले केस दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने प्रापर्टी डीलर राकेश सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पकड़े जाने की जानकारी मिलते ही टीचर साधेलाल पटेल फरार हो गया था। तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। आखिरकार, पुलिस ने फरार आरोपी साधेलाल को भी दबोच लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जमानत पर छोड़ दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular