Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- शिकंजे में शातिर.. ग्रामीणों से ATM कार्ड लेकर...

BCC News 24: कोरबा- शिकंजे में शातिर.. ग्रामीणों से ATM कार्ड लेकर करते थे ठगी, दो गिरफ्तार; बिहार-झारखंड के ठग गिरोह से जुड़े हैं तार

छत्तीसगढ़: कोरबा में शातिर ठगों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। रामपुर पुलिस ने ठगी के दोनों आरोपियों अजय सिंह कंवर और अनिल केंवट को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी लेबर पेमेंट के नाम पर ग्रामीणों से ATM कार्ड लेते थे और उन्हें कमीशन का लालच देकर धोखाधड़ी करते थे।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 16 एटीएम कार्ड जब्त किए हैं। पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी अजय और अनिल ग्रामीणों से ये कहकर एटीएम लेते थे कि बाहर से कुछ मजदूर आए हैं, जिनका बैंक अकाउंट नहीं है। वे कहते थे कि अगर आप हमें अपना एटीएम कार्ड देंगे, तो उसमें मजदूरों का पेमेंट आएगा और आपको इसके बदले कुछ कमीशन दिया जाएगा।

आरोपियों के ऐसा कहने पर भोलेभाले ग्रामीण फंस जाते थे और उन्हें उपयोग के लिए अपना एटीएम कार्ड दे देते थे। दोनों आरोपी बिहार में ठग गिरोह से जुड़े हुए थे। उनके पास ठगी का जो भी पैसा आता था, उसे ये इन एटीएम कार्ड्स के जरिए तुरंत निकालकर एक लाख में एक-एक हजार कमीशन ग्रामीणों को देते थे।

ग्राम झाबर से दोनों आरोपी गिरफ्तार

इस गोरखधंधे का खुलासा तब हुआ, जब एक ग्रामीण ने अपना खाता चेक किया। तब उसे पता चला कि उसके खाते में अब तक लाखों रुपए का लेनदेन हो चुका है और उसे इसका कमीशन भी नहीं मिला। इसके बाद उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिस पर दीपका थाना पुलिस हरकत में आई और ग्राम झाबर से दोनों आरोपी अजय सिंह कंवर और अनिल केंवट को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी कुसमुंडा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

आरोपियों के तार बिहार और झारखंड से जुड़े हुए

साइबर सेल के प्रभारी कृष्णा साहू ने बताया कि ठग गिरोह ने पकड़े जाने के डर से नया तरीका अपनाना शुरू किया है, ताकि पुलिस उन तक नहीं पहुंच सके। उन्होंने बताया कि आरोपियों के तार बिहार और झारखंड से जुड़े हुए हैं, लिहाजा मुख्य आरोपियों तक पहुंचने पुलिस के लिए टीम रवाना हो गई है। इस मामले में और भी आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular