Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- कांग्रेस नेता के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- कांग्रेस नेता के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत.. समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य कल्पना सिंह के पति ने बोरवेल के 22 लाख रुपए नहीं दिए

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य कल्पना सिंह के पति प्रशांत सिंह के खिलाफ दंतेवाड़ा सिटी कोतवाली में शिकायत की गई है। अलग-अलग कुल 2 मामलों में शिकायत हुई है। प्रशांत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 26 लाख रुपए में जमीन खरीदी थी। 21 लाख रुपए तो दे दिए लेकिन 5 लाख रुपए नहीं दिए। इसके अलावा बोरवेल का काम करने वाले एक शख्स ने भी शिकायत दर्ज करवाई है। इनका आरोप है कि 32 लाख रुपए के बोरवेल का उन्होंने काम करवाया। जिसमें 10 लाख रुपए भुगतान कर दिए, शेष 22 लाख रुपए अब नहीं दे रहे। मामला दंतेवाड़ा सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

दरअसल, सुकमा जिले के रहने वाले नागेंद्र कुमार और शमसेर अली ने गुरुवार को दंतेवाड़ा में प्रेस वार्ता ली। नागेंद्र कुमार ने जमीन का और समसेर ने बोर उत्खनन का पैसा न देने का आरोप लगाया। नागेंद्र ने कहा कि, प्रशांत सिंह मेरे सुकमा निवास में आकर दंतेवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत चूडिटिकरा में स्थित 10 डिसमिल जमीन खरीदने की बात किए थे। 26 लाख में सौदा तय हो गया था। जिसके बाद 21 फरवरी को स्टांप पेपर में अपने करीबी रिश्तेदार अर्चना सिंह के नाम से एग्रीमेंट करवाया गया। और 16 लाख रुपए RTGS कर खाते में डलवाए। शेष रकम रजिस्ट्री के बाद देने की बात कही।

नागेंद्र और शमसेर इन दोनों ने शिकायत दर्ज करवाई है।

नागेंद्र और शमसेर इन दोनों ने शिकायत दर्ज करवाई है।

नागेंद्र ने कहा कि 30 मार्च 2022 को जमीन रजिस्ट्री के नाम से प्रशांत सिंह ने उन्हें दंतेवाड़ा बुलाया। जहां कागजी कार्रवाई के पश्चात 5 लाख रुपए नगद भुगतान कर दिए। बचे हुए 5 लाख रुपए का चेक दिया। जब चेक को बैंक में जमा किया गया तो पता चला कि उस खाते में पैसे ही नहीं है। इसकी जानकारी प्रशांत सिंह को दी। उन्होंने फिर एक नई तारीख दी और पैसे डलवाने के बाद कही। यह सिलसिला कई दिनों तक चलता रहा। लेकिन, उन्होंने पैसे नहीं दिए। नागेंद्र ने बताया कि, प्रशांत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाने दंतेवाड़ा थाना में शिकायत की है।

बोरवेल काम में 22 लाख की धोखाधड़ी
शमसेर अली ने कहा कि, प्रशांत सिंह ने दंतेवाड़ा में 27 और सुकमा जिले में 8 बोर का काम दिया था। प्रति बोर की रकम 85 हजार रुपए थी। सभी बोर का मिलाकर 32 लाख रुपए में हुए थे। जिसमें प्रशांत सिंह ने केवल 10 लाख रुपए ही दिए। बाकी के 22 लाख रुपए आज तक उन्होंने भुगतान नहीं किया है। जब पैसे मांगे जाते हैं तो प्रशांत सिंह खुद को कांग्रेस का बड़ा नेता बताकर धमकियां देने लगते हैं। पैसे नहीं दूंगा जो करना है वो कर लो कहते हैं। इधर, इस संबंध में जब प्रशांत सिंह से उनका पक्ष जानने के लिए फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular