Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबानौकरी लगाने के नाम पर ठगी... 2 लाख 80 हजार रुपए की...

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी… 2 लाख 80 हजार रुपए की धोखाधड़ी, नगर पालिका में पदस्थ आरोपी महिला लिपिक गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा: जिले की चांपा नगर पालिका में पदस्थ महिला लिपिक को ठगी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला क्लर्क रीना चावरिया पर नौकरी दिलाने के नाम पर साल 2022 में 2 लाख 80 हजार रुपए की ठगी करने का आरोप है। मामला चांपा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने बताया कि चांपा नगर पालिका मे सफाई कर्मचारी के पद पर पदस्थ चंद्रशेखर सोनवानी की साल भर पहले हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर नगर पालिका चांपा में पदस्थ महिला लिपिक रीना चावरिया ने मृतक की पत्नी और बेटे से मुलाकात की। उसने मृतक के बेटे को नगर पालिका में बाबू के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने का झांसा दिया। वर्ष 2022 में मृतक के बेटे शेरा सोनवानी से उसने 2 लाख 80 हजार रुपए ले लिए।

चांपा थाना पुलिस ने ठग महिला कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की।

चांपा थाना पुलिस ने ठग महिला कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की।

साथ ही इस बात की चर्चा उच्च अधिकारियों से नहीं करने के लिए कहा। बेटे की नौकरी लगने की आस में शेरा सोनवानी की मां ने विधवा पेंशन का पैसा इकट्ठा कर रीना चावरिया को 2 लाख 80 हजार रुपए दिए, लेकिन बेटे को पिता की जगह पर अनुकम्पा नियुक्ति नहीं मिली। आरोपी ने टालते-टालते और बहाना बनाते हुए सालभर का समय निकाल दिया। न तो शेरा सोनवानी को नौकरी मिल रही थी और न तो आरोपी लिपिक पैसा ही वापस कर रही थी।

पीड़ित शेरा सोनवानी ने चांपा थाने में मामला दर्ज कराया था।

पीड़ित शेरा सोनवानी ने चांपा थाने में मामला दर्ज कराया था।

इसके बाद पीड़ित शेरा सोनवानी ने चांपा थाने में आरोपी महिला लिपिक रीना चावरिया (49 वर्ष) निवासी बेलदार पारा के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को आरोपी महिला लिपिक को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular