Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर के होलसेल एजेंट से डेढ़ करोड़ की ठगी.... एक आरोपी गुजरात...

रायपुर के होलसेल एजेंट से डेढ़ करोड़ की ठगी…. एक आरोपी गुजरात से गिरफ्तार, दूसरा फरार, कम दाम पर चना देने का दिया था लालच

RAIPUR: रायपुर में एक होलसेल एजेंट से करीब डेढ़ करोड़ रुपए की ठगी के मामले में पुलिस ने गुजरात से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरा आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। ठग ने अपने बेटे के साथ मिलकर बाजार रेट से कम दाम पर चना सप्लाई करने के लिए पैसे वसूले, फिर उसने न माल भेजा और न ही पैसे लौटाए। मामला आजाद चौक थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, राजकुमार दम्मानी का रामसागर पारा में ऑफिस है। उनका यहां के लोकल व्यापारियों को होलसेल में माल सप्लाई करने का काम है। जिसके बदले वे कमीशन लेते हैं। कुछ महीने पहले उनकी मुलाकात दो व्यक्तियों से नागपुर के अनाज मंडी में हुई थी। उन्होंने खुद को सूरत गुजरात का एजेंट बताया था। इन बाप बेटे का नाम फिरोज और आतिफ लखानी था।

उन्होंने पीड़ित रायपुर के एजेंट को 10 अप्रैल को फोन किया। जिसमें बाजार से कम भाव में चना सप्लाई देने की बात कही। दोनों के बीच 3 हजार क्विंटल चने का सौदा 4,850 रुपए की दर से तय हुआ। जिसकी रकम 1 करोड़ 46 लाख रुपए को एडवांस में भेजने को कहा गया। राजकुमार ने उनसे जुड़े रायपुर के 3 फर्म लक्ष्मी इंटरप्राइजेस, तिरुपति ट्रेडर्स और मां भवानी इंटरप्राइजेस के लिए उन्होंने ऑर्डर कन्फर्म कर लिया। फिर उन्हें अलग-अलग किस्तों में ये पैसे उनके दिए बैंक खातों में भेज दिए।

पैसे लिए, लेकिन नहीं की माल की सप्लाई।

पैसे लिए, लेकिन नहीं की माल की सप्लाई।

ऑफर का झांसा भी दिया

आरोपियों ने पीड़ित से कहा था कि अगर तुम एडवांस में पैसे दे दोगे, तो तुम्हें ऑफर मिलेगा। यह बात सुनकर एजेंट उनकी बातों में आ गया। उसने सौदे की पूरी रकम सूरत के व्यापारियों को भेज दी। ठगों ने 2 दिन में माल भेजने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने माल नहीं भेजा। वे एक महीने तक लगातार टालमटोल करते रहे। बाद में उन्होंने अपना फोन बंद कर लिया। जिसके बाद पीड़ित ने 6 मई को आजाद चौक थाने में मामला दर्ज करवाया था।

इसके बाद पुलिस ने टीम भेजकर एक आरोपी फिरोज को गिरफ्तार किया, जबकि उसका बेटा आतिफ फिलहाल फरार है। आतिफ के खिलाफ रायपुर के उरला थाने में ठगी का एक और मामला दर्ज है। इसके अलावा इन ठगों ने देश के कई और राज्यों के व्यापारियों से इसी तरह की करोड़ों की ठगी की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular