Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : ट्रेलर वाहन से 10 से 15 टन कोयले की चोरी,...

Chhattisgarh : ट्रेलर वाहन से 10 से 15 टन कोयले की चोरी, जांजगीर-चांपा में बेचे कोयले से 1000 रुपए बरामद, आरोपी चालक गिरफ्तार; एक फरार

जांजगीर-चांपा: जिले में ट्रेलर वाहन से लगभग 10 से 15 टन कोयले की चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ट्रेलर चालक रविशंकर केवट को उसके मोबाइल लोकेशन से पता कर हिंद कोलवाशरी बलौदा से पकड़ा गया है। आरोपी के पास से बेचे हुए कोयले से 1 हजार रुपए कैश रकम भी बरामद किया गया है। वहीं अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

जानकारी के मुताबिक, ट्रेलर वाहन मालिक ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 14 अप्रैल को ट्रेलर चालक रविशंकर केवट गेवरा खदान से गतौरा प्लांट के लिए कोयला लोड कर ऑफिस से बिल्टी बनाकर गतौरा प्लांट के लिए भेजा गया था। 15 अप्रैल को ट्रेलर वाहन चालक रविशंकर ने फोन कर बताया था कि टायर पंचर हो चुकी है।

लोकेशन को ट्रेस कर गाड़ी का लगाया पता

इसपर वाहन मालिक ने पंचर बनवा दोबारा फोन लगाने को कहा। लेकिन चालक का मोबाइल नंबर बंद आ रहा था। वाहन मालिक ने ट्रेलर वाहन में लगे जीपीएस सिस्टम से लोकेशन को ट्रेस कर गाड़ी के पास पहुंचा, जहा गाड़ी प्लांट से 2 किलोमीटर पहले खड़ी हुई थी। ट्रेलर वाहन में चाबी लगी हुई थी मगर चालक नहीं था।

जीपीएस सिस्टम को चेक करने पर पता चला कि 15 अप्रैल की सुबह 6.07 बजे ट्रेलर चालक रविशंकर केवट ने 6 मिनट के लिए ग्राम जुनडीह के बाहर में गाड़ी खड़ा किया था। वहीं ट्रेलर से चालक ने लगभग 10 से 15 टन कोयले को निकाल कर चोरी करते हुए बेच दिया है।

कोलवाशरी की और घूमने की जानकारी मिली

बलौदा थाना प्रभारी अशोक वैष्णव ने बताया आरोपी चालक रविशंकर केवट के खिलाफ धारा 407 के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोपी की तलाश की जा रही थी। इस दौरान मुखबिर के जरिए आरोपी रवि शंकर हिंद कोलवाशरी की और घूमने की जानकारी मिली। सूचना पर आरोपी के मोबाइल लोकेशन को ट्रेस कर पकड़ा गया।

पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अपने अन्य साथी के साथ मिलकर कोयला गाड़ी से चोरी कर बेचना का जुर्म स्वीकार किया है। कोयले को बेच कर मिली 1 हजार रकम को बरामद किया गया है। वहीं अन्य फरार आरोपी की तलाश जारी है। आरोपी रविशंकर केवट को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कराया गया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular