Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : SECL की बस ने 15 साल के छात्र को कुचला,...

Chhattisgarh : SECL की बस ने 15 साल के छात्र को कुचला, मौके पर मौत; 2 माह में इसी बस ने ली दूसरी जान

सूरजपुर: जिले में SECL की तेज रफ्तार स्कूल बस ने 15 साल के छात्र को कुचल दिया। हादसे के बाद परिजनों ने SECL मुख्यालय के गेट के सामने शव रखकर ढाई घंटे प्रदर्शन किया। मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र का है। इसी स्कूल बस से 2 महीने पहले भी एक युवक की जान गई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, मृत छात्र का नाम करण यादव है, जो गोविंदपुर का रहना वाला था। हंगामे के बाद SECL और प्रबंधन ने सहायता राशि दी। साथ ही जांच कर कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद परिजनों ने धरना प्रदर्शन बंद किया।

एसईसीएल अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मानें ग्रामीण

एसईसीएल अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मानें ग्रामीण

परिजनों के मुताबिक स्कूल बस कुम्दा कॉलरी से छात्रों को लेकर विश्रामपुर आ रही थी। वहीं करण एक छात्र को कार्मेल कान्वेंट स्कूल विश्रामपुर से छोड़कर गोविंदपुर लौट रहा था। इसी बीच विश्रामपुर-कुम्दा मुख्यमार्ग पर बाबा मस्तनाथ मंदिर के पास हादसा हुआ।

परिजनों को दी गई सहायता राशि

हंगामे के बीच थाना प्रभारी विश्रामपुर एलरिक लकड़ा और एसडीएम जगन्नाथ वर्मा मौके पर पहुंचे। एसडीएम की पहल पर एसईसीएल प्रबंधन के साथ ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें मुआवजा और कार्रवाई पर बात बनी। SECL ने 25 हजार और एसडीएम ने 25 हजार की सहायता राशि दी है। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया है।

कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे परिजन।

कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे परिजन।

बस को पुलिस ने किया जब्त

पुलिस ने बताया कि थाने में अपराध दर्ज कर लिया गया है। हादसे के बाद से बस चालक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की जा जाएगी। वहीं बस को जब्त कर लिया गया है।

दो बसों का एग्रीमेंट, एक बस चला रहा ठेकेदार

बता दें कि जिस बस से हादसा हुआ, वह एसईसीएल द्वारा अनुबंधित है। एसईसीएल ने दो बसों के लिए अनुबंध किया है, लेकिन ठेकेदार दो की जगह एक ही बस का संचालन कर रहा है। यही बस स्कूली बच्चों को विश्रामपुर तक लेकर आती और वापस छोड़ने जाती है।

SECL गेट के सामने परिजनों ने किया प्रदर्शन।

SECL गेट के सामने परिजनों ने किया प्रदर्शन।

8 दिसंबर को भी हादसे में गई जान

इसी बस से एसईसीएल के कर्मचारियों को भी लाया और छोड़ा जाता है। इस कारण बस सामान्य से तेज रफ्तार में चलाई जा रही है। इसी बस से चालक ने 8 दिसंबर को विश्रामपुर में एक व्यक्ति को ठोकर मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। वहीं तीन दिन बाद बस सहित ड्राइवर जमानत पर रिहा हो गया था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular