Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: जांजगीर-चांपा जिले में अलग-अलग घटनाओं में 2 लोगों ने लगाई फांसी.....

Chhattisgarh: जांजगीर-चांपा जिले में अलग-अलग घटनाओं में 2 लोगों ने लगाई फांसी.. पहली घटना में नाबालिग लड़के ने की आत्महत्या; दूसरे मामले में 4 बच्चों के पिता ने की खुदकुशी

जांजगीर-चांपा: जिले में मंगलवार को अलग-अलग घटनाओं में 2 लोगों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पहली घटना अकलतरा थाना क्षेत्र के ग्राम खटोला की है, वहीं दूसरी घटना पामगढ़ थाना क्षेत्र के चंडीपारा की है। खटोला गांव में 17 साल के नाबालिग लड़के ने, तो वहीं चंडीपारा में 28 वर्षीय युवक ने खुदकुशी कर ली है।

ग्राम खटोला में नाबालिग लड़के ने आम के पेड़ पर फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम प्रताप मरावी था, जो मजदूरी करता था। फांसी लगाने का कारण अज्ञात है। पुलिस फिलहाल जांच में जुटी हुई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रताप सोमवार शाम को काम मजदूरी कर वापस घर लौटा। इसके बाद महमदपुर में लगे भक्तिन में घूमने के लिए जा रहा हूं, ऐसा कहकर दोबारा निकला। इसके बाद रातभर वो वापस घर नहीं आया। मंगलवार सुबह उसका शव उसके घर के सामने आम के पेड़ पर फांसी से लटकता हुआ मिला।

घटना की जानकारी तुरंत अकलतरा थाना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। परिजनों और आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। नाबालिग अपने मामा के घर अपनी छोटी बहन के साथ रहता था। उसके पिता की मौत 2016 में हो गई थी और मां मजदूरी के लिए आंध्र प्रदेश गई हुई थी, जिसके बाद वह वापस नहीं लौटी।

युवक ने लगाई फांसी।

युवक ने लगाई फांसी।

दूसरी घटना में युवक ने लगाई फांसी

इसी तरह से पामगढ़ थाना क्षेत्र के चंडीपारा में 28 वर्षीय युवक का शव उसके घर में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला। जानकारी के अनुसार, चंडीपारा निवासी बिल्लू कश्यप के शव को उसके बच्चों ने मंगलवार सुबह को सबसे पहले देखा। इसके बाद युवक की मां आसपास के लोगों को बुलाकर लाई। जब तक उसे फांसी के फंदे से उतारा गया, तब तक बिल्लू की मौत हो चुकी थी।

आम के पेड़ पर नाबालिग ने लगाई फांसी।

आम के पेड़ पर नाबालिग ने लगाई फांसी।

परिजनों ने बताया कि बिल्लू कश्यप की पत्नी सविता कश्यप कोरबा में अपने किसी रिश्तेदार के घर गई हुई थी। जिसके बाद वो अपने मायके ग्राम भैंसो चली गई। पत्नी को घर वापस लाने के लिए उसने अपने पिता से गाड़ी भी मांगी। पिता ने कहा कि वे मंदिर से वापस आ रहे हैं, इसके बाद जाकर पत्नी को ले आना। लेकिन इसी बीच युवक ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और फांसी लगा ली। घर में खेल रहे बच्चों ने दादी को घटना की जानकारी दी। मृतक की मां तुरंत पड़ोसियों को बुलाकर लाई। उन्होंने दरवाजे को तोड़ा, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के 4 बच्चे हैं, जिनमें 3 बेटियां और एक बेटा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular