Sunday, July 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : 24 दिन की बच्ची बिस्तर से गायब, घर का दरवाजा...

छत्तीसगढ़ : 24 दिन की बच्ची बिस्तर से गायब, घर का दरवाजा बंद था, फिर भी लापता हुई मासूम, परिजन बोले- भूत उठा ले गया

Bilaspur: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 24 दिन की दुधमुंही बच्ची घर से रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। बच्ची अपनी मां के साथ बिस्तर पर सो रही थी। कमरे में परिवार के बाकी सदस्य भी थे। दरवाजा भी अंदर से बंद था, लेकिन रात को बच्ची रहस्यमयी ढंग से लापता हो गई, जिससे हड़कंप मच गया। मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक बच्ची की मां देर रात करीब 2 बजे दूध पिलाने के लिए उठी, तो बच्ची को बिस्तर पर न पाकर घबरा गई। इसके बाद उसने अपने पति और परिवार के दूसरे सदस्यों को इसकी जानकारी दी। बच्ची के बारे में पूछताछ करने लगी।

घटना की सूचना पाकर जांच करने पहुंची पुलिस ने परिवार के सदस्यों से पूछताछ की।

घटना की सूचना पाकर जांच करने पहुंची पुलिस ने परिवार के सदस्यों से पूछताछ की।

बच्ची महज 24 दिन की है

DSP हेडक्वॉर्टर उड्‌डयन बेहार ने बताया कि ग्राम किरारी के एक किसान परिवार में महिला ने बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची करीब 24 दिन की है। उसकी मां ने पुलिस को बताया कि वह रविवार रात नवजात बच्ची को कमरे में लेकर सो रही थी। उसकी दो बच्चियां, पति और परिवार के सदस्य दूसरे सदस्य भी उसी कमरे में सो रहे थे।

मोहल्ले में होती रही बच्ची की तलाश

रात को वह दूध पिलाने उठी तो बच्ची गायब मिली। इसके बाद उसने परिवार को जानकारी दी। घबराए परिजनों ने घटना की जानकारी मोहल्ले के लोगों के साथ ही पुलिस को भी दी। बच्ची के गायब होने की खबर मिलते ही मोहल्ले के लोग भी सकते में आ गए। उन्होंने आसपास बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी।

रहस्यमय तरीके से गायब हुई बच्ची

पुलिस ने बताया कि घर का एक ही दरवाजा है और छत का रास्ता है। जिस कमरे में महिला और बच्ची सो रही थी, उसका दरवाजा महिला ने ही खुद बंद किया था। जब उसकी नींद खुली, तब बच्ची गायब मिली। लेकिन, कमरे का दरवाजा बंद मिला। ऐसे में बिना दरवाजा खोले बच्ची आखिर कैसे गायब हुई, यह जांच का विषय है। फिलहाल, पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

कुओं और तालाब में भी चल रही तलाश

मस्तूरी पुलिस की टीम के साथ ही FSL, डॉग स्क्वॉड और ACCU की टीम जांच में जुटी है। पुलिस मामले की कई एंगल से जांच कर रही है। साथ ही गांव के कुओं और तालाब के आसपास भी बच्ची की तलाश की जा रही है। अभी तक बच्ची की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

कमरे से नवजात बच्ची के गायब होने के बाद गांव में मचा हड़कंप।

कमरे से नवजात बच्ची के गायब होने के बाद गांव में मचा हड़कंप।

नवजात समेत महिला की तीन बेटियां हैं

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि किसान और उसी पत्नी का परिवार अगल-बगल ही रहता है। उसके दो भाई कमाने के लिए बाहर गए हैं। वह पत्नी के साथ गांव में ही रहता है। भाइयों का मकान भी आसपास ही है। गायब हुई बच्ची किसान और महिला की तीसरी बेटी है। इससे पहले उनकी चार और दो साल की बेटियां हैं।

परिजनों ने भूत-प्रेत की जताई आशंका

बंद कमरे से बच्ची की रहस्यमय तरीके से गायब होने के बाद परिजन हैरान और परेशान हैं। वहीं, गांव के लोग भी दहशत में आ गए हैं। इस चौंकाने वाली घटना के बाद से लोग भूत-प्रेत की आशंका जता रहे हैं। उनका कहना है कि बंद कमरे से बच्ची को भूत ने गायब किया है।

पुलिस को परिजनों पर है शक

इधर, पुलिस की पूछताछ में परिजन और महिला के जवाब से पुलिस भी हैरत में पड़ गई है। मासूम की मां ने कहा कि उसने खुद कमरे का दरवाजा अंदर से बंद किया था। जब बेटी गायब हुई तब भी दरवाजा अंदर से ही बंद था।

ऐसे में पुलिस को परिजन पर शक है। पुलिस को आशंका है कि बेटी होने के कारण परिवार के सदस्यों ने मिलकर उसे गायब किया होगा। फिलहाल, पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर बच्ची की तलाश में जुट गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular