Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : घर में सो रहे 3 बच्चे जिंदा जले, पड़ोस में...

Chhattisgarh : घर में सो रहे 3 बच्चे जिंदा जले, पड़ोस में गई थी मां, लौटी तो मकान जल रहा था; सुबह मासूमों के अवशेष मिले

सरगुजा: जिले के मैनपाट में शनिवार देर रात एक घर में आग लग गई। हादसे में घर में सो रहे तीन बच्चे जिंदा जल गए। बच्चों की मां उन्हें घर में छोड़कर दरवाजा बाहर से बंद कर पड़ोस में गई थी। जब वह वापस लौटी तो कच्चे घर को आग से घिरा पाया।

आस पड़ोस के लोग आग बुझाने की कोशिश कर पाते, इससे पहले ही पूरा घर आग की चपेट में गया। सुबह तीनों बच्चों के अवशेष मिले हैं। आगजनी का कारण स्पष्ट नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, मैनपाट के ग्राम बरिमा, पकरीपारा में शनिवार रात करीब 12 से एक बजे के बीच देवप्रसाद माझी के कच्चे मकान में अचानक आग की लपटें उठने लगीं। देवप्रसाद के तीनों बच्चे सो रहे थे, लिहाजा पत्नी सुधनी बाहर से दरवाजा बंद कर पड़ोस में गई थी।

इसी कच्चे घर में लगी थी आग, अब सिर्फ दीवारें बची हैं।

इसी कच्चे घर में लगी थी आग, अब सिर्फ दीवारें बची हैं।

कुछ देर में ही आग बेकाबू, कुछ नहीं कर सके लोग
सुधनी के शोर मचाने पर आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए, लेकिन वे कुछ नहीं कर सके। कच्चा मकान लकड़ी और घास से बना था। घर में धान का पैरा भी रखा था। इसलिए आग कुछ ही देर में बेकाबू हो गई। लोग कुछ कर पाते, इससे पहले ही उसने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया।

हादसे के बाद मां सुधनी सदमे में है और नि:शब्द हो गई है।

हादसे के बाद मां सुधनी सदमे में है और नि:शब्द हो गई है।

हादसे में तीनों बच्चों की मौत
अग्निकांड में घर में सो रहे तीनों बच्चे जिंदा जल गए। इनमें गुलाबी (8), सुषमा (6), रामप्रसाद (4) शामिल हैं। बच्चों का पिता देवप्रसाद रोजगार की तलाश में पुणे गया हुआ है। सुबह तीनों बच्चों के जले हुए अवशेष घटनास्थल पर मिले हैं। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है।

सुबह घटनास्थल पर पहुंचे आसपास के लोग।

सुबह घटनास्थल पर पहुंचे आसपास के लोग।

घटना की सूचना मिलने के बाद मैनपाट थाना पुलिस फौरन मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था। सुबह मौके पर तहसीलदार मैनपाट समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि भी घटनास्थल पर पहुंचे। आग लगने की वजह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। बच्चों की मां सदमे में है और कुछ भी बोल पाने की हालत में नहीं है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular