Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : सूरजपुर के मेधावी छात्र ने राजस्थान के कोटा में लगाई...

Chhattisgarh : सूरजपुर के मेधावी छात्र ने राजस्थान के कोटा में लगाई फांसी, जेईई मेंस में सलेक्शन नहीं होने से था क्षुब्ध, परिवार के सदस्य शव लेने रवाना; पसरा मातम

Surajpur: सूरजपुर के जरही के मेधावी छात्र ने राजस्थान के कोटा में मंगलवार सुबह फांसी लगा आत्महत्या कर ली। छात्र दो वर्षों से रहकर आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। मंगलवार सुबह 3 बजे ही जेईई मेंस का रिजल्ट आया था, जिसमें छात्र का सलेक्शन नहीं हो सका था। छात्र के पिता भटगांव एसईसीएल के कर्मी एवं इंटक के नेता हैं। छात्र की मौत से जरही में मातम पसर गया है।

जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर जिले स्थित जरही निवासी इंटक नेता अनिल चौधरी का पुत्र शुभ चौधरी (16) राजस्थान स्थित कोटा के एलन इंस्टिट्यूट में विगत दो वर्षों से आईआईटी की तैयारी कर रहा था। 29 जनवरी को उसने जेईई मेंस की परीक्षा दी थी, जिसका रिजल्ट मंगलवार की सुबह लगभग 3 बजे घोषित हुआ। शुभ चौधरी का परिणाम अच्छा नहीं आने से क्षुब्ध होकर उसने अपने ही कमरे में पंखे से फांसी लगा आत्महत्या कर ली।

फोन रिसिव्ह नहीं किया तो वार्डन को किया फोन
मंगलवार सुबह शुभ चौधरी की माँ ने रोज की भांति बच्चे का हालचाल पूछने फोन किया। शुभ ने फोन रिसिव्ह नहीं किया तो परिजनों ने कई बार कॉल किया। कॉल रिसिव्ह नहीं होने पर परेशान होकर उन्होंने हॉस्टल के वार्डन को फोन किया। वार्डन उसके रूम में पहुंचे एवं दरवाजा खटखटाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला। दरवाजे का ताला तोड़ा गया तो उसका शव फांसी में झूलता मिला।

परिवार के सदस्य शव लेने रवाना
घटना की जानकारी तत्काल कोटा के जवाहरनगर पुलिस सहित परिजनों को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही चौधरी परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के मामा दिल्ली से कोटा के लिए रवाना हो गए है। छात्र के शव को मर्रच्युरी में रखा गया है। वह पढ़ाई को लेकर गंभीर था और सोशल मीडिया प्लेटफार्म से भी नहीं जुड़ा था।

होनहार छात्र था मृतक
घटना के संदर्भ में डीएवी के शिक्षक ने बताया कि शुभ चौधरी ने दसवीं तक की पढ़ाई डीएवी भटगांव से की थी। वह शुरू से ही पढ़ाई में मेधावी था। वर्ष 2022 में दसवीं की परीक्षा में स्कोर 97.4 प्रतिशत रहा था। वह इतना टूट जाएगा नहीं पता था। उसकी बड़ी बहन भी मेधावी छात्रा रही है। वह मेडिकल कोर्स कर रही है। वह माता-पिता का एकलौता पुत्र था।

बीती शाम हुई थी परिजनों से बात
मृतक के पिता ने बताया कि उसकी माँ बीते शाम उससे बात कर रही थी। उसकी बातों से लगा कि वह थोड़ा दुःखी है। उसने मुझे बोला कि बेटा से बात कर ले तो मैं एवं उसकी बड़ी बहन ने भी उसे कॉल कर बात की थी। वह बता रहा था कि उसका एग्जाम अच्छा नहीं गया। जिस पर हम लोगों के द्वारा समझाया गया कोई बात नहीं, अगली बार मेहनत कर लेना। अभी 12वीं की परीक्षा शुरू होने वाली उसकी तैयारी करो। क्या पता था कि कल उससे उनकी आखरी बात हो रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular