Saturday, September 21, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : चांदी के आभूषण बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग,...

छत्तीसगढ़ : चांदी के आभूषण बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, इलेक्ट्रिक स्कूटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई घटना, दूसरी मंजिल पर फंसे दो युवक और एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाला गया

दुर्ग। जिले में चांदी के आभूषण बनाने वाली फैक्ट्री में बीती देर रात आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि फैक्ट्री के चार मंजिला घर में काम कर रहे तीन लोग अंदर ही फंस गए. घटना की सूचना मिलने पर दुर्ग कोतवाली पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और तीनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. बताया जा रहा है कि आगजनी की घटना चार्ज में लगे इलेक्ट्रिक स्कूटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई है.

दुर्ग एएसपी अभिषेक झा ने बताया कि देर रात उन्हें सूचना मिली कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत गवली पारा स्थित सोने चांदी की फैकट्री में लगी भीषण आग लग गई है. उस फैक्ट्री को चार मंजिला एक घर में संचालित किया जा रहा था. आग पहले माले में लगने के बाद दूसरे माले तक पहुंच गई थी. अग्निशमन विभाग के जवानों ने फायर ब्रिग्रेड से पानी और फोम की बौछार मारकर कई घंटे बाद आग पर काबू पाया. आग से कितना नुकसान हुआ है. इसका पता नहीं चल पाया है. फैक्ट्री संचालक ने अभी तक मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई है और ना ही ये बताया है कि उसका कितना नुकसान हुआ है.

आग बुझाने के लिए पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने छत पर लगे शेड को तोड़ा और वहां से बिल्डिंग के अंदर घुसे. इसके बाद दूसरी मंजिल पर फंसे दो पुरुष और एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाला. अगर उन्हें निकालने और आग बुझाने में थोड़ी भी देर होती तो जनहानि हो सकती थी. आग लगने से पूरी बिल्डिंग में धुंआ ही धुंआ भर गया था. जिस फैक्ट्री में आग लगी है वो चार मंजिला घर है.

बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में ईवी स्कूटर को चार्जिंग पर लगाया गया था. इस दौरान अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ और स्कूटर में आग लग गई. यहां से आग धीरे-धीरे पूरी बिल्डिंग में पहुंच गई.

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular