Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : जलकुंभी में फंसने से युवक की मौत, नदी में नहाते...

Chhattisgarh : जलकुंभी में फंसने से युवक की मौत, नदी में नहाते वक्त हुआ हादसा, शादी में शामिल होने आया था युवक

बालोद: जिले में तांदुला नदी में नहाते वक्त एक युवक की मौत हो गई। युवक ग्राम हीरापुर में शादी समारोह में शामिल होने आया था। बताया जा रहा है कि नदी की जलकुंभियों में फंसने से उसकी मृत्यु हुई है। यह मामला बालोद थाना के सिटी कोतवाली क्षेत्र का है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची बालोद थाना पुलिस ने आगे की कार्रवाई की।

जानकारी के मुताबिक, तांदुला नदी में बढ़ते जलकुंभी ने एक युवक की जान ले ली है। युवक का नाम श्याम कुमार साहू बताया जा रहा है। वह दुर्ग शहर का रहने वाला था और शादी समारोह में शामिल होने बालोद ​​​​​​​आया हुआ था। शुक्रवार सुबह युवक नहाने नदी गया था फिर वहां से लौटकर नहीं आया।

जलकुंभी में फंसने से हुई मौत

ग्रामीणों का कहना है कि नदी में पहले जलकुंभी में वह युवक फंस गया उसके बाद फिर निकल नहीं पाया जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पहुंची और आसपास के लोगों के बयान दर्ज कराए गए। पुलिस ने युवक के परिजनों को सूचना दे दी है वहीं शादी समारोह में भी मातम पसरा गया है।

जलकुंभी से पटा नदी

बालोद जिले की तांदुला नदी को जीवनदायिनी कहा जाता है। यह नदी वर्तमान में भारी अव्यवस्था प्रदूषण की चपेट में हैं। यहां पर जलकुंभियों की मात्रा काफी बढ़ी हुई है। हर साल यहां पर साफ सफाई की जाती है। प्रशासन द्वारा लाखों रुपए भी इस जलकुंभियों को हटाने के लिए खर्च किए जाते हैं परंतु पूरी सफाई न होने की स्थिति में यहां पर प्रदूषण बढ़ता गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular