Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : होली मनाकर डैम नहाने गए युवक की मौत, नहाते समय...

Chhattisgarh : होली मनाकर डैम नहाने गए युवक की मौत, नहाते समय गहरे पानी में चले गए दो दोस्त, दूसरे को ग्रामीणों ने बचाया

KANKER: कांकेर में होली मनाकर डैम में नहाने गए एक युवक की डूबकर मौत हो गई। घटना शहर से लगे दसपुर डैम का जहां नहाने के दौरान दो दोस्त गहरे पानी में चले गए। दोनों युवकों को डूबते देख डैम में अफरा-तफरी मच गई। एक युवक की डूबने से मौत हो गई वहीं दूसरे युवक को ग्रामीणों ने बचा लिया।

जानकारी के अनुसार, होली के दिन सोमवार शाम 4 बजे शहर के शिवनगर निवासी युवक प्रवीण साहू (24 साल) ने पहले होली मनाई। होली मनाने के बाद प्रवीण अपने 5 दोस्तों के साथ शहर से लगे ग्राम दसपुर में डैम में नहाने गया था। डैम में नहाते समय प्रवीण और उसके दो दोस्त गहरे पानी में चले गए।

युवकों को बचाने पानी में कूदे ग्रामीण

एक युवक तैरकर बाहर निकल गया। वहीं प्रवीण डूबने लगा जिसे डूबते देख दूसरे दोस्त रोहन मांझी ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन रोहन मांझी भी प्रवीण साहू के साथ पानी में डूबने लगा। दोनों युवकों को डूबते देख डैम में मौजूद ग्रामीण दोनों युवकों को बचाने पानी में कूद गए।

पानी में ज्यादा देर रहने के कारण प्रवीण की मौत

गहराई में जाने के कारण प्रवीण साहू को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया, लेकिन काफी देर तक पानी के अंदर रहने के कारण डूबकर उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरे युवक रोहन मांझी को समय रहते बाहर निकाल लिया गया, लेकिन पानी पी लेने के कारण उसकी हालत गंभीर हो गई थी।

युवक प्रवीण साहू की पानी में डूबने से हुई मौत।

युवक प्रवीण साहू की पानी में डूबने से हुई मौत।

एक की मौत दूसरे को ग्रामीणों ने बचाया, मौके पर पहुंची पुलिस

युवकों को डूबते ग्रामीणों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने डैम से भीड़ हटाई और 108 की मदद से दोनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया। एक युवक प्रवीण ने डैम में ही दम तोड़ दिया, तो वहीं दूसरे युवक रोहन को डॉक्टरों ने बचा लिया।

ग्रामीणों ने सूझबूझ से बचा रोहन

रोहन ने डूबने के दौरान पानी पी लिया था जिसे ग्रामीणों ने अपनी सूझबूझ से डैम से निकलने के बाद निकाल दिया था। समय रहते आक्सीजन मिलने से रोहन की जान बच गई। मंगलवार को पुलिस ने पीएम के बाद प्रवीण के शव को परिजनों को सौप दिया हैं। वही मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि युवकों को तैरना नहीं आता था जिसके चलते यह हादसा हुआ है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular