Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : दंतैल हाथी ने बुजुर्ग को पटक-पटककर मार डाला, खेत में...

Chhattisgarh : दंतैल हाथी ने बुजुर्ग को पटक-पटककर मार डाला, खेत में सिंचाई कर घर लौट रहा था, बेटे ने भागकर बचाई जान; दशहत में लोग

सरगुजा: जिले के लुंड्रा क्षेत्र में शुक्रवार रात सीतापुर वन परिक्षेत्र से दंतैल जंगली हाथी घुस गया। हाथी ने खेत में सिंचाई कर घर लौट रहे 62 वर्षीय वृद्ध को पटक-पटककर मार डाला। वहीं बुजुर्ग के बेटे ने भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। दंतैल हाथी क्षेत्र में ही मौजूद है, जिससे ग्रामीण दहशत में हैं।

जानकारी के मुताबिक, बीती रात करीब 9 बजे सीतापुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत मानपुर इलाके के जंगल से गाजरमुंडा होते हुए दंतैल हाथी लुंड्रा वन परिक्षेत्र के झेराडीह में पहुंच गया। झेराडीह बस्ती में गेहूं के खेत में सिंचाई कर लौट रहे किसान केशव पैकरा (62) और उसके बेटे के सामने अचानक हाथी आ गया।

हाथी को देखकर वे भाग पाते, इसके पहले ही केशव पैकरा को हाथी ने सूंड से पकड़ लिया। वहीं बेटा शोर मचाते हुए गांव की तरफ भागा।

मृतक के परिजन और मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी।

मृतक के परिजन और मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी।

पटककर मार डाला, गांव में दहशत

हाथी ने केशव पैकरा को पटक-पटककर मौत के घाट उतार दिया। जब तक ग्रामीण शोर मचाते हुए मौके पर पहुंचे, तब तक हाथी वहां से चला गया था। केशव पैकरा का क्षत-विक्षत शव खेत में मिला। घटना की सूचना पर लुंड्रा थाना प्रभारी संपत पोटाई, एएसआई रामकरन राजवाड़े की टीम मौके पर पहुंची।

देर रात खेत से लाया गया ग्रामीण का शव।

देर रात खेत से लाया गया ग्रामीण का शव।

देर रात वनकर्मी एंडी वर्मा, अलविन कुजूर, प्रवीण सिंह, सविता तिग्गा भी मौके पर पहुंचे। लुंड्रा रेंजर भी देर रात मौके पर पहुंचीं। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

कई ग्रामीणों की फसल को रौंदा

ग्रामीणों ने बताया कि हाथी ने गाजरमुंडा में फसलों को भी बर्बाद किया है। वहीं ग्रामीण रामप्रसाद गुप्ता के मकान को तोड़ दिया है। उसके घर की टीवी, कुर्सी सहित अन्य सामान बर्बाद हो गए हैं। हाथी की मौजूदगी से ग्रामीण दहशत में हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular