Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : होली के दिन कांग्रेस नेता को जान से मारने की...

Chhattisgarh : होली के दिन कांग्रेस नेता को जान से मारने की कोशिश, ऑफिस के बाहर बैठे पार्षद और साथियों पर चढ़ाई कार; 1 घायल, 2 बदमाश गिरफ्तार

दुर्ग: जिले में होली के दिन भिलाई नगर निगम के कांग्रेस पार्षद नीतीश यादव को सट्टा खिलाने वाले एक बदमाश ने जान से मारने की कोशिश की। उसने पहले तो कार्यालय जाकर पार्षद से गाली गलौज की, इसके बाद गुस्से में अपनी कार उनके ऊपर चढ़ाने की कोशिश की। इसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

मामला 25 मार्च शाम 6 बजे का है। पार्षद नीतीश यादव अपने साथियों विकास सिंह, अवध राज यादव, अरविंद यादव, दीपक सिंह और अंकित सिंह के साथ क्रिकेट ग्राउंड हाउसिंग बोर्ड के पास अपने पार्षद कार्यालय के बाहर बैठे थे। जामुल थाने में पार्षद की शिकायत के मुताबिक इसी दौरान वहां सुनील राव उर्फ कुंडू अपने साथी अमरेंदर सिंह के साथ आया और गाली गलौज करने लगा।

फॉर्च्यूनर कार लेकर पहुंचे थे आरोपी।

फॉर्च्यूनर कार लेकर पहुंचे थे आरोपी।

पार्षद पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश, एक युवक घायल

नीतीश यादव ने उन्हें वहां से भगा दिया। इसके बाद वह अपने साथियों के साथ कार्यालय के बाहर लोहे की बेंच पर बैठकर बातें करने लगे। इससे सुनील राव उर्फ कुंडू और आवेश में आ गया। उसने अपनी फॉर्च्यूनर कार CG07 BX5092 को स्टार्ट किया और पूरी स्पीड से पार्षद पर चढ़ाने के लिए आया।

SUV अपनी ओर आती देख पार्षद और उनके साथी वहां से भागने लगे, इस दौरान अजय सिंह नहीं भाग पाया।

जामुल पुलिस गाड़ी को जब्त करके थाने लाई।

जामुल पुलिस गाड़ी को जब्त करके थाने लाई।

हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

अजय गाड़ी की चपेट में आ गया, इसके बाद भी गाड़ी नहीं रुकी और लोहे की बेंच को तोड़ती हुई सीधे पार्षद कार्यालय में घुस गई। हादसे में अजय गंभीर रूप से घायल हो गया है। सूचना मिलने पर जामुल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया है। हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

जामुल पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी।

जामुल पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने घटनास्थल से फरार दोनों आरोपियों को देर रात दो बजे गिरफ्तार किया और थाने लेकर आई। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि आखिर उन्होंने किस दुश्मनी के चलते पार्षद पर जानलेवा हमला किया। मामले ने राजनीति से प्रेरित और महादेव सट्टा ऐप से जुड़े होने के चलते काफी तूल भी पकड़ लिया।

महादेव सट्टा ऐप चलाने के आरोपी हैं दोनों बदमाश

पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी सुनील राव उर्फ कुंडू नटराज सट्टा ऐप चलाते हैं। इन पर महादेव सट्टा ऐप को भी संचालित करने का आरोप है। दो अन्य साथी भी इसी काम में शामिल हैं। सुनील पर आरोप है कि वह आए दिन कहीं न कहीं दबंगई दिखाते हुए लोगों से मारपीट करता है।

घटना के दौरान पार्षद से की मारपीट

हाउसिंग बोर्ड वार्ड नंबर 24 के पार्षद नीतीश यादव जब अपने साथियों के साथ होली मिलन कार्यक्रम कर रहे थे, उसी दौरान ये घटना हुई है। सुनील और उसके साथी ने इस दौरान ना सिर्फ पार्षद से गाली गलौज की बल्कि मारपीट भी की। इसके बाद उन पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की।

जब लोग विरोध पर उतर आए, तो दोनों आरोपी गाड़ी छोड़कर मौके से भाग गए। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular