Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : बैंककर्मी ने पुलिसवालों पर पिटाई करने का लगाया आरोप, पति-पत्नी...

Chhattisgarh : बैंककर्मी ने पुलिसवालों पर पिटाई करने का लगाया आरोप, पति-पत्नी का झगड़ा शांत कराने पहुंची पुलिस, फिर पति को थाने में जमकर कूटा

दुर्ग: जिले के मोहन नगर पुलिस का एक मामला सामने आया है, जिसमें एक बैंक कर्मी की जमकर धुनाई की गई है। बैंक कर्मी युवक ने थाना प्रभारी, प्रोबेशनर डीएसपी समेत दर्जन भर स्टाफ पर बुरी तरह पिटाई का आरोप लगाया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत आईजी, एसपी समेत मानवाधिकार आयोग में भी की है।

दरअसल, पूरी घटना 3 और 4 अप्रैल के दरम्यानी रात की है। जब कातुलबोड निवासी बैंक कर्मी तेजेश शर्मा का उसकी पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो रहा था। तभी पत्नी ने डायल 112 में फोन कर दिया। इसके बाद सुपेला डायल 112 में तैनात आरक्षक जायसवाल वहां पहुंचा। दोनों के बीच बहस होता देख उसने दोनों को मोहन नगर थाना में लाकर छोड़ दिया।

पीड़ित बोला – प्रो डीएसपी पांडे के कहते ही टूट पड़े पुलिसकर्मी

पीड़ित तेजेश शर्मा ने बताया कि मोहन नगर थाने में किसी दूसरे मामले को लेकर थाने का माहौल पहले से गर्म था। सिविल ड्रेस में कुछ पुलिस वाले परेशान नजर आ रहे थे। इसी बीच प्रोबेशनर डीएसपी आकांक्षा पांडेय वहां पहुंची।

पीड़ित ने आरोप लगाया है कि डीएसपी आकांक्षा ने पीड़ित तेजेश से अपराधियों के लहजे में बात की। जिसके बाद उसने पूछा मैडम मुझसे ऐसे क्यों बर्ताव कर रहे हो, कोई अपराधी तो नहीं हूं, पत्नी से झगड़ा ही हुआ है। बस इतना सुनते ही वो आग बबूला हो गई और अपने स्टाफ से पुलिस से बात करने का तरीका सिखाने बोली। उसके बाद सभी टूट पड़े।

फोटो देखकर पहचान लूंगा

पीड़ित ने बताया कि जैसे ही मैडम ने आदेश दिया सभी स्टॉफ उसे तुरंत घसीटकर अंदर रेस्ट रूम में ले गए। जहां पट्टा और बैट से जमकर पिटाई की। कुछ पुलिसकर्मी लात घूंसे बरसा रहे थे। जिसमें विश्वजीत टंडन और अन्य को फोटो देखकर पहचानने की बात कही।

सुनाई और दिखाई कम दे रहा

15-20 मिनट बाद मैडम वहां से गुजर रही थी तो प्रार्थी ने फिर मैडम से आग्रह किया कि इन्हें रोकिए मैडम अपराधियों की तरह पिटाई क्यों कर रहे हैं। इतना सुनते ही मैडम ने फिर से समझाने कहा और वहां से चली गई।

पीड़ित ने बताया कि वर्दी में और सिविल में कुल 10 से 12 पुलिसकर्मियों ने मिलकर फिर से उसकी धुनाई की। फिर लात-घूंसे बरसाए और पट्टे से पीछे और पैर के तल्ले में इतना मारा कि खून जम गया। उसे दिखाई और सुनाई भी कम दे रहा था।

शिकायत मिली है, जांच के आधार पर कार्रवाई करेंगे

एसपी जितेंद्र शुक्ला ने मामले के संबंध में बताया कि डायल 112 की टीम पत्नी से झगड़े की शिकायत पर दोनों को लेकर मोहन नगर थाने पहुंची थी। जहां प्रभारी और स्टाफ द्वारा पति को समझाइश देने का प्रयास किया गया तो वह बदतमीजी करने लगा, जिस पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई थी।

हमारे पास मोहन नगर थाने में मारपीट को लेकर शिकायत मिली है, जिसकी जांच करने दुर्ग सीएसपी को दिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular