Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : चार्ज करते वक्त फटी ई-स्कूटी की बैट्री, घर में लगी...

Chhattisgarh : चार्ज करते वक्त फटी ई-स्कूटी की बैट्री, घर में लगी आग, गंभीर रूप से झुलसी युवती; हॉस्पिटल में इलाज जारी

सूरजपुर: जिला मुख्यालय से लगे ग्राम चंद्रपुर में मंगलवार रात इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी की बैटरी चार्जिंग के दौरान फट गई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि दीवारों में दरार आ गई। धमाके के बाद घर में भीषण आग लग गई, जिसमें एक युवती बुरी तरह से झुलस गई, वहीं उसकी छोटी बहन को मामूली चोट लगी है।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। युवती को इलाज के लिए पहले सूरजपुर जिला अस्पताल लाया गया, वहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।

बैट्री में विस्फोट के बाद घर में लगी आग।

बैट्री में विस्फोट के बाद घर में लगी आग।

जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर थाना इलाके के ग्राम चंद्रपुर में मार्केटिंग का काम करने वाली युवती पार्वती सिंह (22) ने मंगलवार रात 9 बजे इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैट्री निकाली और कमरे के अंदर चार्ज पर लगा दिया। पास ही वह खाना बना रही थी। उसके साथ रहने वाली छोटी बहन चंद्रवती वहीं बिस्तर पर लेटी थी। कुछ देर बाद स्कूटी की बैटरी से उसने धुआं निकलते देखा, तो उसने चार्जर का स्विच बंद किया।

स्विच बंद करते ही हुआ विस्फोट

चार्जर का स्विच बंद करते ही स्कूटी की बैट्री में जोरदार धमाका हुआ। धमाके के बाद घर में आग लग गई। पार्वती आग की चपेट में आकर झुलस गई, वहीं चंद्रवती को मामूली चोट आई। कुछ दूर रहने वाले रिश्तेदारों ने कमरे में आग लगा हुआ देखा, तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया।

चार्ज में लगी बैट्री में हुआ विस्फोट।

चार्ज में लगी बैट्री में हुआ विस्फोट।

मेडिकल कॉलेज रेफर की गई युवती

पार्वती को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल सूरजपुर लाया गया। वहां बर्न यूनिट नहीं होने के कारण उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। युवती के दोनों हाथ और पैर गंभीर रूप से झुलस गए हैं। चेहरे का कुछ हिस्सा भी झुलस गया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में उसका इलाज किया जा रहा है। वहीं छोटी बहन चंद्रवती को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

परिवार से अलग रहती हैं युवतियां

हादसे में झुलसी युवती पार्वती और चंद्रवती मार्केटिंग का काम करती हैं और परिवार से अलग किराए के कमरे में रहती हैं। चंद्रवती सिंह ने बताया कि पहले भी वो स्कूटी की बैट्री को चार्ज में लगाती थीं, लेकिन मंगलवार की रात इसमें विस्फोट हो गया। विस्फोट से कमरे में रखा सामान भी जल गया है और दीवारों में दरारें भी आ गई हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular