Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : भाजपा नेता पंकज झा बने CM साय के मीडिया सलाहकार,...

Chhattisgarh : भाजपा नेता पंकज झा बने CM साय के मीडिया सलाहकार, आदेश जारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को मीडिया सलाहकार मिल गए हैं। भाजपा नेता पंकज झा को मुख्यमंत्री का मीडिया सलाहकार नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री की टीम में ये पहली सियासी नियुक्ति है। इसे लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। झा को विशेष सचिव स्तर की सुविधाएं दी जाएंगी।

झा भाजपा के मुखपत्र दीपकमल का प्रकाशन देखा करते थे। इसके अलावा रमन सिंह सरकार के वक्त उन्हें मुख्यमंत्री के प्रचार अभियान, राष्ट्रीय नेताओं के लिए राजनीति कंटेंट तैयार करने। डेटा में रिसर्च, तथ्यों मुद्दों को तैयार करना, राजनीतिक एजेंडा बनाने जैसी जिम्मेदारियां दी जाती रही हैं।

माना जा रहा है कि भाजपा के कुछ अन्य चेहरों को भी मुख्यमंत्री का अन्य फील्ड जैसे कृषि, संस्कृति, राजनीतिक मामलों में सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री की टीम में अफसर, नेता

छत्तीसगढ़ के CM साय की टीम में नेताओं और अधिकारियों का बैलेंस देखने को मिलेगा। इस वक्त सीएम सचिवालय के सचिव IPS राहुल भगत हैं। छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारी बसवराजू एस को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का सचिव बनाया गया था।

हाल ही में इसका आदेश जारी हुआ था। उन्हें सचिव खाद्य नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण विभाग और नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। इससे पहले दिसंबर के महीने में नई सरकार ने पहला आदेश जारी करते हुए पी दयानंद को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया था। राजू के भी सचिव बनाए जाने के बाद मुख्यमंत्री के दो सचिव हो चुके हैं। भगत सचिवालय के सचिव हैं

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular