Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : CGPSC-2023 प्रिलिम्स का रिजल्ट जारी, 3597 कैंडिडेट दिलाएंगे मुख्य परीक्षा,...

छत्तीसगढ़ : CGPSC-2023 प्रिलिम्स का रिजल्ट जारी, 3597 कैंडिडेट दिलाएंगे मुख्य परीक्षा, कट-ऑफ नंबर भी जारी; ऐसे देखें कैंडिडेट अपना रिजल्ट

रायपुर: छत्तीसगढ़ PSC ने 2023 की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस रिजल्ट में 3597 कैंडिडेट का नाम लिस्ट में है। जो अब मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। PSC ने कैंडिडेट के रोल नंबर और नाम के साथ ही कट-ऑफ नंबर भी जारी किए हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग ने 17 सर्विसेज के लिए 2023 में कुल 242 पद निकाले थे। इसके लिए 1 लाख 58 हजार 211 कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन फॉर्म भरकर एग्जाम दिया था। इस परीक्षा के पहले चरण के रूप में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया गया था।

कट ऑफ जारी करने की थी मांग

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ राज्य के युवा लंबे समय से राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के परिणामों के साथ कैटेगरी और सब कैटेगरी में कट ऑफ नंबर जारी किए जाने की मांग कर रहे थे।

BJP सरकार ने युवाओं से वादा किया था कि UPSC की तर्ज पर PSC परीक्षा का सिस्टम रखा जाएगा, जिसके बाद छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इस बार प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम साथ कट-ऑफ अंक भी जारी किए है।

ऐसे देखे रिजल्ट

कैंडिडेट इस प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम और कैटेगरी और सब कैटेगरी में कट-ऑफ नंबर जानने के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर लॉगिन कर सकते हैं। इसके बाद होम पेज पर ही PSC 2023 प्रीलिम्स रिजल्ट की लिंक पर क्लिक करके परिणाम देख सकते है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular