Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : साईं बाबा के नाम पर हिप्नोटाइज कर ठगी, पूजा-पाठ का...

Chhattisgarh : साईं बाबा के नाम पर हिप्नोटाइज कर ठगी, पूजा-पाठ का ढोंग कर 3 लाख के सोने-चांदी और कैश लेकर हुए रफूचक्कर, अमरावती महाराष्ट्र से 4 आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव: जिले के डोंगरगढ़ में साईं बाबा के नाम पर हिप्नोटाइज करके ठगी करने वाले चार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चार आरोपी अमरावती महाराष्ट्र से पकड़े गए हैं। वहीं आरोपियों के पास से ठगी का माल भी बरामद किया गया। यह मामला राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय कलकापारा निवासी पीड़िता कंचन टेंभुरकर ने 24 अप्रैल को डोंगरगढ़ थाना में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़िता ने बताया कि 13 अप्रैल की सुबह लगभग 10 बजे साईं रथ के साथ 4 अज्ञात व्यक्तियों ने उसके घर के पास आकर उससे लगभग तीन लाख रुपए की ठगी की है।

साईं बाबा को जेवर और पैसे चढ़ाने को कहा

ठगों ने पीड़िता को 26 अप्रैल तक उसके घर में किसी गंभीर हादसे के होने का डर दिखाकर पहले हिप्नोटाइज (सम्मोहित ) किया। फिर पूजा-पाठ का ढोंग कर घर में रखे पुराने सोना चांदी पैसे को साईं बाबा को चढ़ाने की बात कही।

चढ़ाए गए आभूषणों की कीमत 3 लाख रुपए

इसके बाद पीड़िता ने अपने घर में रखे 1 नग सोने का नेकलेस, 2 सोने की चेन, 2 सोने के टॉप्स, 2 सोने के झुमके को चढ़ा दिया। चढ़ावा पाते ही चारों ठग भाग गए। पीड़िता ने बताया कि चढ़ाए गए आभूषणों की अनुमानित कीमत 3 लाख 30 हजार रूपए हैं।

अमरावती महाराष्ट्र से चार आरोपी गिरफ्तार

डोंगरगढ़ एसडीओपी आशीष कुंजाम ने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के लिए डोंगरगढ़ पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम बना कर जांच शुरू की। पुलिस ने अमरावती महाराष्ट्र से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ठगी के माल के साथ ठगी में इस्तेमाल हुए सांई रथ वाहन क्र. एमपी 20 एफ 4206 को जब्त किया गया है।

आरोपी अनिल सावंत (34 साल। साकिन शे बाजार थाना तिवसा, शरद सावंत (27 साल) साकिन ग्राम माले गांव वार्ड क्र0- 03 थाना कुर्रा, शंकर शेगर (38 साल) साकिन भानखेड़ खुर्द, वार्ड क्र0- 03, थाना बनडेरा, आकाश सनिचे (30 साल) साकिन मालेगांव वार्ड क्र0- 03, थाना कुर्रा जिला अमरावती (महाराष्ट्र) को गिरफ्तार किया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular