Monday, May 6, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBCC News 24: छत्तीसगढ़- CM भूपेश ने निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- CM भूपेश ने निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर फिर उठाए सवाल.. गृहमंत्री अमित शाह के प्रचार अभियान का वीडियो साझा कर पूछा – FIR सिर्फ कांग्रेस के मुख्यमंत्री पर ही क्यों

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश चुनाव में निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर फिर सवाल उठाए हैं। इस बार उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रचार अभियान का एक वीडियो साझा किया है। इसमें शाह भारी भीड़ से घिरे हुए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूछा कि FIR सिर्फ कांग्रेस के ही मुख्यमंत्री पर क्यों हुआ।

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के स्टार प्रचार अमित शाह ने शनिवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश के कैराना से प्रचार अभियान का आगाज किया। उन्होंने डोर-टू-डोर प्रचार किया। इसी अभियान से जुड़ी रिपोर्ट का वीडियो साझा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से लिखा, माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी “5′ लोग के साथ डोर-टू-डोर अभियान कर रहे हैं। चुनाव आयोग को उन्हें डोर-टू-डोर अभियान का ब्रांड एम्बेसडर घोषित कर उनके वीडियो को DEMO बना देना चाहिए। वरना निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर सवाल जारी रहेंगे। मुख्यमंत्री ने पूछा है कि FIR सिर्फ कांग्रेस के ही मुख्यमंत्री पर क्यों?

ऐसे ही प्रचार में CM के खिलाफ नोएडा में FIR

पिछले सप्ताह 16 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ उत्तर प्रदेश में FIR हुई है। गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने उनके खिलाफ आचार संहिता और महामारी कानून के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। भूपेश बघेल नोएडा क्षेत्र के गांवों में कांग्रेस की प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक का चुनाव प्रचार करने गए थे।

उस दिन मुख्यमंत्री ने अमरोहा के भाजपा प्रत्याशी का मामला उठाया था

उस दिन पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आखिर बिना मिले चुनाव प्रचार कैसे हाेगा। अगर ऐसा है तो चुनाव आयोग को गली में आकर बताना चाहिए कि इस प्रकार से होगा प्रचार। वे करके बता दें फिर हम लोग वैसे ही करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा था, यदि मुझ पर कार्रवाई की गई तो अमरोहा में क्यों नहीं किया गया। वहां भाजपा प्रत्याशी ने सैकड़ों लोगों के साथ जुलूस निकाला था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular