Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़ के CM का PM पर तंज.. बघेल बोले-...

BCC News 24: छत्तीसगढ़ के CM का PM पर तंज.. बघेल बोले- वह अपने आप को ताकतवर प्रधानमंत्री कहते हैं, लेकिन पंजाब में आने से डरते हैं

जालंधर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आज कांग्रेस पार्टी के प्रचार करने के लिए जालंधर पहुंचे। उन्होंने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसे। उन्होंने कहा कि मोदी अपने आप को ताकतवर प्रधानमंत्री कहते हैं, लेकिन पंजाब में आने से डरते हैं। प्रधानमंत्री का यह कहना कि वह जालंधर के प्रसिद्ध शक्तिस्थल श्री देवी तालाब मंदिर में जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए बेहद हास्यास्पद है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बोलने से पहले कम से कम यह तो देख लेना चाहिए था कि अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बल्कि उनके कार्यालय से चलने वाले चुनाव आयोग के हाथ में सारी व्यवस्था है। यदि उन्हें पंजाब पुलिस पर भरोसा नहीं था तो वह केंद्रीय बलों की सहायता लेते और मंदिर में माथा टेक आते।

बघेल ने कहा कि ऐसे बयान देकर प्रधानमंत्री पंजाब को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं और झूठी हमदर्दी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पंजाब के लोग बहुत जागरूक हैं और उनके सारे हथकंडों को भलीभांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि वोटों के लिए प्रधानमंत्री ने झूठ बोल कर स्तर ही गिरा दिया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग जो कि पूरी तरह से एक स्वतंत्र एजेंसी है, लेकिन इन दिनों पूरी तरह से केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है। चुनाव आयोग पूरी तरह से केंद्र सरकार के एजेंडे पर काम कर रहा है। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव आयोग की बैठक भी पीएमओ बुलाता है। उन्होंने आरोप जड़ा कि उनके साथ पांच लोग भी होते हैं तो आयोग केस दर्ज करवा देता है, जबकि भाजपा के लोग पांच-पांच सौ लोग साथ लेकर घूम रहे हैं उन्हें कोई पूछ नहीं रहा है।

उन्होंने चुनाव के दौरान प्रयोग जाने वाली ईवीएम मशीनों पर भी सवाल खड़े किए। बघेल ने कहा कि ईवीएम मशीन से पारदर्शी चुनाव नहीं होता है। उन्होंने अमेरीका समेत अन्य देशों की उदारहण देते हुए कहा कि यदि वहां पर तकनीक इतनी ज्यादा विकसित होने के बावजूद बैलेट पेपर से चुनाव हो रहे हैं तो फिर भारत में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है।

नोटबंदी और जीएसटी से बड़ी महंगाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में नोटबंदी और जीएसटी के कारण महंगाई बड़ी, जिससे सारी जनता परेशान है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि नोटबंदी से सारा काला धन खजाने में आ जाएगा। लेकिन अभी तक उन्होंने जवाब नहीं दिया है कि कितना काला धन खजाने में आया है। जीएसटी को बनाने वाले अब खुद परेशान हैं कि यह हमने क्या बना दिया। सरकार दो बार संशोधन कर चुकी है,परंतु अभी तक इसे समझ नहीं पा रही है। इससे लोगों के व्यापार ठप हो गए हैं लोग सड़कों पर आ गए हैं।

बघेल ने कहा कि पेट्रोल डीजल के दाम भी इन्होंने तब कम किए जब हिमाचल प्रदेश की जनता ने चारों सीटों से हराकर इन्हें वापस भेजा। तब जाकर पांच रुपए पेट्रोल पर पांच और डीजल पर दस रुपए कम किए। अभी तक दाम वहीं के वहीं स्थिर है अब क्यों नहीं बढ़ रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा को आमजन से कोई लेना देना नहीं है, इन्हें सिर्फ मतलब देश को दो तीन पूंजीपतियों से है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular