Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : कलेक्टर ने जनपद सदस्य को पद से हटाया, खुद के...

Chhattisgarh : कलेक्टर ने जनपद सदस्य को पद से हटाया, खुद के फर्म से ग्राम पंचायतों में की सामग्रियों की सप्लाई, शिकायत पर हुई कार्रवाई

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर: कलेक्टर डी राहुल वेंकट ने जनपद सदस्य के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मनेन्द्रगढ़ जनपद पंचायत के सदस्य मकसूद आलम को जनपद सदस्य पद से हटा दिया है। केल्हारी के भाजपा नेता और रेणुका सिंह के विधायक प्रतिनिधि रवि गुप्ता की शिकायत पर कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में मटेरियल सप्लाई का काम खुद के फर्म से किया जा रहा था। जनपद सदस्य ने लाखों रुपए के मटेरियल की सप्लाई की, जिसकी शिकायत विधायक प्रतिनिधि रवि गुप्ता ने 2021 में कलेक्टर से की थी, लेकिन कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक गुलाब कमरो के प्रतिनिधि होने पर कार्रवाई नहीं हुई थी।

मनेन्द्रगढ़ जनपद पंचायत के पूर्व सदस्य मकसूद आलम।

मनेन्द्रगढ़ जनपद पंचायत के पूर्व सदस्य मकसूद आलम।

दोषी पाए जाने के बाद कार्रवाई की गई

कलेक्टर डी राहुल वेंकट ने पंचायती राज अधिनियम की धारा 40 (1) के तहत दोषी पाए जाने के बाद कार्रवाई की है। जनपद सदस्य मकसूद आलम को तत्काल जनपद सदस्य पद से हटाने का आदेश जारी कर दिया है।

शिकायतकर्ता रवि गुप्ता

शिकायतकर्ता रवि गुप्ता

जनता से लगातार शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई

भाजपा नेता रवि गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र की जनता से लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि जनपद सदस्य मकसूद आलम पद का दुरुपयोग कर पंचायतों में दबाव बनाकर खुद मटेरियल सप्लाई कर लाभ अर्जित कर रहे हैं। इस पर 2021 में शिकायत की थी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular