Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: थम नहीं रहे कोरोना संक्रमण के मामले... बीते 24 घंटों में 518...

छत्तीसगढ़: थम नहीं रहे कोरोना संक्रमण के मामले… बीते 24 घंटों में 518 नए मरीज, 3 की मौत, 3275 एक्टिव केस

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 518 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि 226 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद होम आइसोलेशन और अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जबकि 3 मरीज की मौत हो गई है। फिलहाल छत्तीसगढ़ में 3275 सक्रिय मरीज हैं। पॉजिटिविटी रेट 9.69 फीसदी है।

सक्रिय मरीजों के संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि उनको बचाव के नियमों का पालन करना चाहिए जैसे कि मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना, हाथों को धोते रहना।स्थानीय अधिकारियों ने लोगों को अलर्ट किया है और उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी है। वे सभी नियमों का पालन करें।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग में आंकड़े जारी किए हैं।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग में आंकड़े जारी किए हैं।

कोरोना संक्रमण की जिलेवार जानकारी

छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा 65 मरीज राजधानी रायपुर से मिले हैं। बलौदा बाजार से 49 मरीजों की पुष्टि हुई है,दुर्ग से 37 और सरगुजा से 34 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी तरह राजनांदगांव से 33 मरीज मिले हैं। बिलासपुर से 29, महासमुंद से 28,कोरिया से 27,कांकेर से 26,बेमेतरा से 26, दंतेवाड़ा से 22, सूरजपुर से 18, रायगढ़ से 17। बालोद से 17, कोरबा से 15, धमतरी से 13, बलरामपुर से 13, जांजगीर-चांपा से 10, बीजापुर से 8, जशपुर जिले से भी 8, कोंडागांव 8, गौरेला पेंड्रा मरवाही 5, कबीरधाम से 5, नारायणपुर 2,गरियाबंद से 1, सुकमा और मुंगेली से भी 1-1 मरीज मिले हैं।

टेस्टिंग बढ़ाने पर दिया जा रहा जोर

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए, इन दिनों छत्तीसगढ़ का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। विभाग द्वारा लगातार टेस्टिंग बढ़ाए जाने पर जोर दिया जा रहा है।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति और इलाज की व्यवस्था पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव नजर बनाए हुए हैं।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति और इलाज की व्यवस्था पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव नजर बनाए हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोविड-19 के लक्षण वाले लोगों में इसकी पुष्टि के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच आरटीपीसीआर टेस्ट के माध्यम से कराए जाने के साथ ही मेडिकल उपकरणों, ऑक्सीजन किट, वैक्सीन, दवाईयों, कन्जुमेबल्स की समुचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिए है।मंत्री ने कोरोना के संदिग्ध मरीजों की सैंपल जांच में तेजी लाते हुए रोजाना दस हजार टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular