Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh Crime News: फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन की रजिस्ट्री... 17 लाख...

Chhattisgarh Crime News: फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन की रजिस्ट्री… 17 लाख 75 हजार रुपए की धोखाधड़ी, एक आरोपी सहित पति-पत्नी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा: जिले में फर्जी दस्तावेज तैयार जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने जमीन का फर्जी मालिक बता कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर 5 डिसमिल जमीन को 17 लाख 75 हजार रुपए में रजिस्ट्री कर धोखाधड़ी की थी। ये पूरा मामला चांपा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी अनुसार, युगधीश्री जायसवाल ने बताया कि पामगढ़ निवासी राजेंद्र राय अपने दो अन्य साथी अंजुमति सूर्यवंशी और घनश्याम सूर्यवंशी के साथ मिलकर धोखाधड़ी की है। राजेंद्र राय ने अंजुमती सूर्यवंशी को शशि यादव और घनश्याम सूर्यवंशी को रामाधार यादव बता कर जमीन का मालिक बताया था।

फर्जी तरीके से 5 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री करायी थी

आरोपी राजेंद्र राय ने दोनों के फर्जी आधार कार्ड, पेन कार्ड, बैंक में खाता, चेक बुक बना कर फर्जी तरीके से 5 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री करायी। फिर कैश व चेक के जरिए से 17 लाख 75 हजार रुपए दिया गया। जब उस जमीन पर कब्जा करने गया तो जमीन के असली मालिक ने कब्जा करने पर रोक लगाई, जिसके बाद धोखाधड़ी होने की बात सामने आई। ​​​​​​

चांपा थाने में आरोपी राजेंद्र राय, अंजूमती सूर्यवंशी और घनश्याम सूर्यवंशी तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार के लिए साइबर सेल की मदद ली गई।

आरोपियों ने स्वीकार किया जुर्म

इस दौरान घनश्याम सूर्यवंशी और अंजुमती सूर्यवंशी पति-पत्नी को बिलासपुर के लिगियाधीह और राजेंद्र राय को पामगढ़ के कोसिर गांव से पुलिस ने हिरासत में लिया। तीनों आरोपियों को चांपा थाने में लाकर फर्जी जमीन रजिस्ट्री करने के मामले में पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया।

फर्जी डॉक्यूमेंट बनाने वाले दुकान संचालक पर भी कार्रवाई

चांपा थाना प्रभारी मनीष परिहार ने बताया कि जमीन रजिस्ट्री के मामले में तीन आरोपी पकड़े गए हैं। साथ ही फर्जी आधार कार्ड, पेन कार्ड बनने वाले दुकान संचालक पर भी कार्रवाई की गई है। तीनों आरोपियों ने पैसा बराबर हिस्सों मे बंटना और रकम को खर्च करना बताया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular