Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : 3 फीट लंबे जहरीले सांप से भिड़ी 'डेजी', पालतू डॉग...

छत्तीसगढ़ : 3 फीट लंबे जहरीले सांप से भिड़ी ‘डेजी’, पालतू डॉग ने दो साल पहले भालू से भी बचाई थी मालिक की जान, लोग बोले- डेरिंगबाज

Kanker : छत्तीसगढ़ के कांकेर में फीमेल डॉग ‘डेजी’ ने एक बार फिर मालिक के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी। इस बार डेजी करीब 3 फीट लंबे एक जहरीले सांप से भिड़ गई। काफी देर तक दोनों में भिड़ंत चलती रही। इसमें सांप बुरी तरह से घायल हो गया।

इसके बाद घर के लोगों ने ही घायल सांप को उठाकर बाहर जंगल की ओर फेंक दिया। फिलहाल इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग डेजी की तारीफ कर रहे हैं। उसे डेरिंगबाज डेजी कह रहे हैं। इससे पहले डेजी दो बार भालुओं से भी मालिक की जान बचा चुकी है।

डेजी बहादुरी और वफादारी के लिए सोशल मीडिया में वायरल होती रही है।

डेजी बहादुरी और वफादारी के लिए सोशल मीडिया में वायरल होती रही है।

जानकारी के मुताबिक, लाल माटवाड़ा निवासी रोशन साहू के घर 3 फीट लंबा सांप घुसा था। डेजी की नजर उस पर पड़ी तो वह भौंकने लगी। डेजी को भौंकता देख सांप उसकी ओर लपका तो दोनों आपस में भिड़ गए। डेजी सांप को पकड़ती तो वह उसे डसने के लिए लपकता।

इस बीच सांप कई बार कमरे के अंधेरे हिस्से में घुसने की कोशिश करता, लेकिन हर बार डॉग डेजी उसे खींचकर बाहर ले आती। इस दौरान परिवार के सदस्य उसे रोकने का प्रयास करते रहे, लेकिन डेजी नहीं मानी। काफी देर तक दोनों की भिड़ंत चलती रही। फिर सांप घायल हो गया।

डेजी की बहादुरी के वीडियो होते रहे हैं वायरल

कांकेर के युवक रोशन साहू की पालतू फीमेल डॉग डेजी है। वो अपनी बहादुरी और वफादारी के लिए सोशल मीडिया में वायरल होती रही है। मालिक को बचाने के लिए भालू से लड़ने के वीडियो ने डेजी को चर्चा में ला दिया था। वहीं अब सांप से लड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है।

दो साल पहले भालू से मालिक की बचाई जान

दो साल पहले कांकेर में घर में घुसकर भालू ने मालिक रोशन साहू पर हमला कर दिया था। भालू द्वारा मालिक पर हमला करते देख डेजी सामने आई और भालू को घर से खदेड़ दिया था। करीब दो से तीन बार रोशन साहू के घर भालू घुस आया था, लेकिन डेजी हर बार भालू को घर से भगाने में सफल रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular