Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : रायपुर में शुरु हुआ ई व्हिकल चार्जिग स्टेशन, 18 रुपए...

Chhattisgarh : रायपुर में शुरु हुआ ई व्हिकल चार्जिग स्टेशन, 18 रुपए प्रति युनिट देना होगा चार्ज, 45 मिनट में फूल चार्ज होगी गाड़ी

RAIPUR: शहर में पब्लिक के लिए ई-व्हीकल को चार्ज करने के लिए 4 जगहों पर चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत की गई है। चार्जिंग स्टेशन पर गाड़ी चार्ज करने के लिए 18 रुपए प्रति युनिट के हिसाब से शुल्क देना होगा। गुरुवार को रायपुर कलेक्टर गौरव सिंह एसपी संतोष कुमार सिंह और नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा ने कलेक्ट्रेट मल्टीलेवल पार्किंग में लगे इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का किया निरीक्षण।

लगाए गए चार्जिग स्टेशन ने एक ही समय में 3 गाडियों की चार्जिंग की सुविधा रहेगी। वर्तमान में शहर के 4 अगल अगल स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन की लगाए गए है।

चार्जिंग स्टेशन का निरीक्षण करते कलेक्टर गौरव सिंह और निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा।

चार्जिंग स्टेशन का निरीक्षण करते कलेक्टर गौरव सिंह और निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा।

45 मिनट में चार्ज होगी गाडी

नगर निगम रायपुर के प्रोजेक्ट प्रभारी अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि लगाए गए चार्जिंग स्टेशन में 45 मिनट से भी कम समय पर इलेक्ट्रिक व्हीकल फूल चार्ज हो जाएगी। इन चार्जिंग स्टेशन की कैपेसिटी 142 किलोवाट है। सभी स्टेशनों पर 3 गन वाले चार्जर स्थापित किए गए हैं। सभी फास्ट एवं एसी चार्जर है।

यहां बनाए गए ईवी चार्जिंग स्टेशन

रायपुर नगर निगम की ओर से शहर में जयस्तंभ चौक, मल्टीलेवल पार्किंग, आई.एस.बी.टी. भाठांगांव और एवं नगर निगम मुख्यालय में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन लगाए गए है। अधिकारियों ने बताया कि शहर में 10 नये चार्जिंग स्टेशन की भी तैयारी जो जल्द स्थापित कर लिए जाएंगे।

गाड़ी चार्ज करते हुए।

गाड़ी चार्ज करते हुए।

यहां भी लगाए जाएंगे चार्जिंग स्टेशन

रायपुर नगर निगम ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर शहर में चार्जिंग स्टेशन के 10 नये चार्जिंग नेटवर्क की तैयारी भी की जा चुकी है, जिसके तहत सुभाष स्टेडियम, रायपुर स्मार्ट सिटी ऑफिस परिसर, जवाहर बाजार पार्किंग, लक्ष्मी कपड़ा मार्केट पंडरी, सेंट्रल लाईब्रेरी के ,जोन 10 कार्यालय, एलआईसी हाउसिंग शंकर नगर, अनुपम नगर गार्डन, गांधी उद्यान पार्किंग और आमानाका के पास चार्जिंग स्टेशन तैयार हो रहे हैं। जहां कम दर पर प्रति यूनिट भुगतान करके इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज किए जा सकेंगे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular