Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : पुलिस ने चोरी-गुम हुए 201 मोबाइल फोन खोजा, 7 अलग-अलग...

कोरबा : पुलिस ने चोरी-गुम हुए 201 मोबाइल फोन खोजा, 7 अलग-अलग राज्यों से भी बरामद, कीमत 21 लाख; मोबाइल धारकों ने कहा- थैंक यू

कोरबा: जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में रहने वाले 201 लोगों को उनके मोबाइल फोन को पुलिस ने वापस लौटाया है। गुरुवार को एक कार्यक्रम के जरिए एसपी ने सभी मोबाइल धारकों को उनके मोबाइल लौटा दिए। पुलिस ने बताया कि सात अलग-अलग राज्यों से मोबाइलों को खोजा गया है।

कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने एसपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि काफी लंबे समय से गुम हुए मोबाइल की रिकवरी के लिए प्रयास किया जा रहा था। साइबर सेल के द्वारा तीन सदस्य टीम बनाकर 201 मोबाइल बरामद किया गया है, जिसकी कीमत लगभग 21 लाख बताई जा रही है।

अन्य राज्यों से कुरियर के जरिए मंगवाया गया मोबाइल

एसपी ने बताया कि बाजारों और सार्वजनिक स्थानों से मोबाइल की चोरी और गुम होने की सूचना लगातार पुलिस को मिल रही थी। मोबाइल छत्तीसगढ़ के अलावा दूसरे राज्य में भी चला गया था। ओडिशा, झारखंड, नागपुर के अलावा अन्य राज्यों में घूम हुए मोबाइल मिले हैं जिन्हें कुरियर के जरिए से अन्य राज्यों से मंगाया गया।

CEIR ऑनलाइन एप पर कर सकते हैं शिकायत

एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि भारत सरकार के द्वारा एक ऑनलाइन साइट जारी किया गया है। इसका नाम CEIR (सेंट्रल इक्विपमेंट आइडेंटिटी रजिस्टर) है। इसका एक टीम गठन किया गया है। कभी भी मोबाइल चोरी या गुम होती है तो इस वेबसाइट पर शिकायत कर सकते हैं, जहां अन्य राज्यों में भी लने पर संपर्क किया जाता है।

लोगों ने कोरबा पुलिस को किया धन्यवाद

बता दें पुलिस ने 201 लोगों को मोबाइल वापस लौटाया। मोबाइल मिलने के बाद सभी मोबाइल धारकों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिला। वहीं मोबाइल धारकों ​​​​​​ने कोरबा पुलिस टीम को थैंक यू कह कर धन्यवाद दिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular