Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : अंबिकापुर में ठेकेदार अशोक अग्रवाल के ठिकाने पर ED का...

Chhattisgarh : अंबिकापुर में ठेकेदार अशोक अग्रवाल के ठिकाने पर ED का छापा, DMF घोटाले से जुड़ा है मामला; करोड़ों की सपंत्ति के हैं मालिक

सरगुजा: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शुक्रवार सुबह बलरामपुर जिले के बड़े ठेकेदार के अंबिकापुर स्थित निवास पर छापा मारा। यह मामला भी डीएमएफ घोटाले से जुड़ा हुआ है। अशोक अग्रवाल (कोढ़ी) करोडों की संपत्ति के मालिक हैं और यह संपत्ति उन्होंने कुछ सालों में अर्जित की है।

बलरामपुर से लेकर बस्तर तक उनका ठेके का काम है और डीएमएफ में बड़ी संख्या में उन्होंने काम किया है। जानकारी के मुताबिक, ईडी के 8 अधिकारियों की टीम शुक्रवार सुबह 2 वाहनों में अंबिकापुर के रामनिवास कॉलोनी स्थित अशोक अग्रवाल के घर पहुंची और जांच की कार्रवाई शुरू की।

अशोक अग्रवाल और परिवार के अन्य सदस्यों को बाहर निकलने या किसी से भी बात करने से प्रतिबंधित कर दिया है। अशोक अग्रवाल मूल रूप से बलरामपुर जिले के राजपुर के निवासी हैं, लेकिन वे लंबे समय से अंबिकापुर में निवासरत हैं।

घर के सामने और पीछे तैनात हैं हथियारबंद जवान।

घर के सामने और पीछे तैनात हैं हथियारबंद जवान।

घर के सामने और पिछले हिस्से में केंद्रीय सुरक्षा बलों के हथियारबंद जवानों को तैनात कर अधिकारी भीतर दस्तावेजों के अलावा डिजिटल उपकरणों की जांच कर रहे हैं।

कुछ सालों में अर्जित की करोड़ों की संपत्ति

अशोक अग्रवाल पहले भाजपा से जुड़े थे और रामविचार नेताम के करीबी थे। कांग्रेस शासनकाल में वे अमरजीत भगत से जुड़ गए। उन्होंने डीएमएफ मद से बड़ी संख्या में ठेका और सप्लाई का काम किया। उनका काम बलरामपुर, सरगुजा, कोरबा, बस्तर जिलों तक फैला हुआ है।

लग्जरी वाहनों में अंबिकापुर पहुंचे ईडी के अधिकारी।

लग्जरी वाहनों में अंबिकापुर पहुंचे ईडी के अधिकारी।

करोड़ों की चल-अचल संपत्ति

अशोक अग्रवाल की करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति है। राजपुर में उन्होंने हाल ही में आलीशान भवन बनवाया है और बाइक शोरूम खोलने की तैयारी है। ईडी के अधिकारी छापे को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

कई स्थानों पर एक साथ छापे

सुबह ही ईडी की टीम ने कोरिया जिले के बैकुंठपुर में जनपद पंचायत सीईओ राधेश्याम मिर्झा के ठिकाने पर छापा मारा। राधेश्याम मिर्झा बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में रह रहे थे। तड़के दो गाड़ियों में पहुंची ईडी की टीम ने जलसंसधान रेस्ट हाउस में पहुंच उन्हें उठाया और जांच शुरू की। मामला राधेश्याम मिर्झा के कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा में पदस्थापना के दौरान का बताया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular