Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : हाथी ने किसान के घर को तोड़ा, परिवार ने किसी...

Chhattisgarh : हाथी ने किसान के घर को तोड़ा, परिवार ने किसी तरह भागकर बचाई जान, फसलों को भी रौंदा

बलरामपुर-रामानुजगंज: जिले के वाड्रफनगर वनपरिक्षेत्र के कोटी बीट क्षेत्र में शनिवार रात दल से बिछड़े हाथी ने किसान के घर को तोड़ दिया। हाथी ने घर के अंदर रखे अनाज को भी खा लिया। यहां हाथियों का दल अलग-अलग क्षेत्र में विचरण कर रहा है। हाथियों ने 5 किसानों की फसलों को भी रौंद दिया है।

वन अमला हाथी प्रभावित गांवों में तैनात है और इनकी निगरानी में जुटा हुआ है। इधर गांव में हाथियों को देखकर ग्रामीण दहशत में हैं। उनके बीच जानमाल का खतरा बना हुआ है।

चिंघाड़ सुनकर लोग घर से बाहर भागे

जानकारी के मुताबिक, वनपरिक्षेत्र वाड्रफनगर के ग्राम पंचायत कोटी के डारीडीह गांव में शनिवार रात दल से बिछड़ा एक हाथी किसान प्रह्लाद कश्यप के घर पहुंच गया। उसकी चिंघाड़ सुनकर बड़ी मुश्किल से घर में मौजूद लोगों ने बाहर भागकर अपनी जान बचाई। हाथी ने किसान के घर को तोड़ा और अनाज चट कर गया। उसने सामान को भी तोड़ दिया। इधर हाथियों का झुंड खेतों में तैयार गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा रहा है।

गांव में हाथियों को देखकर ग्रामीण दहशत में हैं। उनके बीच जानमाल का खतरा बना हुआ है।

गांव में हाथियों को देखकर ग्रामीण दहशत में हैं। उनके बीच जानमाल का खतरा बना हुआ है।

एक महीने से हाथियों का आतंक जारी

बलरामपुर जिले में हाथियों का आतंक पिछले एक महीने से जारी है। वन विभाग के कर्मचारी हाथियों के मूवमेंट पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने ग्रामीणों को रात के समय घर से बाहर नहीं निकलने की समझाइश दी है। वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, हाथियों ने एक महीने में 45 से अधिक किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाया है। विभाग पीड़ित किसानों के फसलों का आकलन कर मुआवजा रिपोर्ट बनाने में जुटा हुआ है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular