Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRAIPUR : थाना प्रभारी के घर से 500 मीटर दूरी पर चोरी,...

RAIPUR : थाना प्रभारी के घर से 500 मीटर दूरी पर चोरी, 3 दुकानों से लाखों रुपए पार, चोरी करने साइकिल में आया था

RAIPUR: रायपुर शहर के खरोरा में एक ही रात में तीन दुकानों का ताला तोड़ लाखों रुपयों की चोरी होने का मामला सामने आया है। इसमें से एक चोरी खरोरा थाना प्रभारी के घर से 500 मीटर दूरी पर ही हुई है। वहीं चोर चोरी करने साइकिल से आया था, जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। खरोरा थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, पहला मामला स्टेट बैंक के सामने ॐ प्रकाश इंटरप्राइजेस का है। दुकान के ताले टूटे होने की जानकारी मिलने पर दुकान मालिक गौरव अग्रवाल लगभग सुबह 4.15 बजे अपनी दुकान पहुंचा। गौरव ने देखा कि दुकान के शटर का ताला टूटा हुआ है और गल्ले को बाहर फेंक दिया गया है।

ॐ प्रकाश इंटरप्राइजेस दुकान से 1 लाख गायब

गल्ले में रखे लगभग एक लाख रुपए गायब हैं। वहीं दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों के साथ भी छेड़छाड़ की गई है। सीसीटीवी कैमरे का डिवीआर भी चोरों ने चोरी कर लिया है। वहां खड़ी साइकिल भी चोरी हो चुकी थी।

खरोरा थाना प्रभारी के घर से 500 मीटर दूरी पर चोरी

दूसरी घटना पुराने थाने जो वर्तमान मे पुलिस हेडक्वार्टर के रूप में इस्तेमाल होता है और खरोरा का हृदय स्थल कहा जाता है। जहा खुद खरोरा थाना प्रभारी भी निवास करते हैं। उससे मात्र 500 मीटर दूरी पर स्थित रज्जाक किराना में ताला तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। दुकान के सीसीटीवी से छेड़छाड़ की गई।

दुकान से हजारों रुपए कैश की चोरी हुई। बताया जा रहा है कि चोर ने पहले रज्जाक किराना के सामने स्थित शरद किराना में चोरी करने की कोशिश की, पर जब उससे वहां का ताला नहीं टूटा तो उसने रज्जाक किराना को अपना निशाना बनाया।

तीसरी घटना सीसीटीवी में हुई कैद, साइकिल से आया चोर

तीसरी घटना खरोरा के मुख्य मार्ग तिगड्डा के चौक के पास स्थित सुमित बाजार मे हुई। मैनेजर जब रोज की तरह सुबह 9 बजे दुकान पहुंचा तो उसने दुकान का ताला टूटा हुआ देखा। अंदर जाने पर गल्ले मे रखे 5 लाख रुपए गायब मिले। सीसीटीवी कैमरे मे देखने पर पता चला कि सुबह 3.45 बजे एक व्यक्ति साइकिल से आया और दुकान का ताला तोड़कर वहां रखे पैसे लेकर चला गया।

बीजेपी बोली कार्रवाई होगी, कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

इस मामले में जहां बीजेपी ने कार्रवाई करने की बात कही है, वहीं कांग्रेस ने भाजपा सरकार में अपराध बढ़ने का आरोप लगाते हुए पार्टी पर निशाना साधा है। भाजयुमो जिला महामंत्री दिलराज छाबड़ा ने कहा कि भाजपा सरकार मे यह सब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपराधियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा और कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस नेता बबलू भाटिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार मे अपराध बढ़ता जा रहा है। आचार संहिता मे जहां आम नागरिकों की चेकिंग की जा रही है, वहीं खरोरा के इतिहास में यह पहली बार हुआ होगा जब एक ही दिन में इतनी चोरियां हुई हैं। अपराधियों मे पुलिस का डर खत्म हो चुका है और आम लोग डर मे जीवन जी रहे हैं।

जल्द पकड़े जाएंगे आरोपी- खरोरा थाना प्रभारी

खरोरा थाना प्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि चोरी की सूचना मिलते ही विशेष टीम का गठन किया गया है। सीसीटीवी कैमरों को खांगला जा रहा है। वही डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया है, जल्द आरोपी पकड़े जाएंगे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular